Jain
ब्रेकिंग
रमा देवी बंशीलाल गुर्जर और नम्रता प्रितेश चावला के नाम पर चल रहा मंथन महिलाओं की उंगलियां होती है ऐसी, स्वभाव से होती हैं गंभीर और बड़ी खर्चीली इन चीजों से किडनी हो सकती है खराब दिल्ली से किया था नाबालिग को अगवा, CCTV फुटेज से आरोपियों की हुई थी पहचान गृह विभाग में अटकी फ़ाइल, क्या रिटायर्ड होने के बाद होगा प्रमोशन एशिया कप के लिए टीम का ऐलान आज वास्तु की ये छोटी गलतियां कर सकती हैं आपका बड़ा नुकसान, खो सकते हैं आप अपना कीमती दोस्त आय से अधिक संपत्ति मामले में शिबू सोरेन को लोकपाल का नोटिस बाइक से कोरबा लौटने के दौरान हादसा, दूसरे जवान की हालत गंभीर; पुलिस लाइन में पदस्थ थे दोनों | road accident in chhattisharh; bike rider chhattisgarh p... खरीदें Redmi का शानदार 5G स्मार्टफोन

विराट कोहली ने तोड़ा एक और बड़ा रिकॉर्ड, अब ICC टूर्नामेंट में दिखाया करिश्मा

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के पांचवें दिन एक खास उपलब्धि को हासिल कर लिया है। ये उपलब्धि कोई आम माइलस्टोन नहीं, बल्कि एक बड़ा रिकॉर्ड है, जो लंबे समय के बाद किसी बल्लेबाज ने तोड़ा है। जी हां, विराट कोहली आइसीसी इवेंट्स के फाइनल और सेमीफाइनल को मिलाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

विराट कोहली ने ICC टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस मामले में उन्होंने श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल रहे हैं। इसी मुकाबले की दूसरी पारी में उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की, जब उन्होंने चौथा रन लिया तो रिकॉर्ड भी धराशायी कर दिया।

दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने अब तक आइसीसी वनडे विश्व कप का सेमीफाइनल और फाइनल खेला है, जबकि आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले उन्होंने खेले हैं। इसके अलावा टी20 विश्व कप का फाइनल और सेमीफाइनल भी विराट कोहली खेल चुके हैं और अब आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल रहे हैं। इन मैचों में विराट कोहली ने अब तक 535 रन बना लिए हैं, जो किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा हैं।

विराट कोहली के बाद कुमार संगकारा का नाम आता है, जिन्होंने आइसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल में 531 रन बनाए हैं, जबकि तीसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग का नाम है, जो 509 रन आइसीसी इवेंट्स के सेमीफाइनल और फाइनल मैचों में बना चुके हैं, लेकिन विराट कोहली को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज ने टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल नहीं खेला है, क्योंकि इसका आयोजन पहली बार हो रहा है। इसके अलावा विराट ने ज्यादा मैच भी खेले हैं।

ICC टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल में सबसे ज्यादा रन

535 रन – विराट कोहली

531 रन – कुमार संगकारा

509 रन- रिकी पोंटिंग