Jain
ब्रेकिंग
रमा देवी बंशीलाल गुर्जर और नम्रता प्रितेश चावला के नाम पर चल रहा मंथन महिलाओं की उंगलियां होती है ऐसी, स्वभाव से होती हैं गंभीर और बड़ी खर्चीली इन चीजों से किडनी हो सकती है खराब दिल्ली से किया था नाबालिग को अगवा, CCTV फुटेज से आरोपियों की हुई थी पहचान गृह विभाग में अटकी फ़ाइल, क्या रिटायर्ड होने के बाद होगा प्रमोशन एशिया कप के लिए टीम का ऐलान आज वास्तु की ये छोटी गलतियां कर सकती हैं आपका बड़ा नुकसान, खो सकते हैं आप अपना कीमती दोस्त आय से अधिक संपत्ति मामले में शिबू सोरेन को लोकपाल का नोटिस बाइक से कोरबा लौटने के दौरान हादसा, दूसरे जवान की हालत गंभीर; पुलिस लाइन में पदस्थ थे दोनों | road accident in chhattisharh; bike rider chhattisgarh p... खरीदें Redmi का शानदार 5G स्मार्टफोन

विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी के खिलाफ बड़ा एक्शन, 9,371 करोड की संपत्ति बैंकों को ट्रांसफर

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।  धोखाधड़ी के कारण हुए नुकसान की भरपाई  करने के लिए इन तीनों की  9,371 करोड़ रुपये की संपत्ति सरकारी बैंकों को ट्रांसफर कर दी गई है। ईडी ने कहा कि विजय माल्या और पीएनबी बैंक धोखाधड़ी मामलों में बैंकों की 40 फीसदी राशि पीएमएलए के तहत जब्त किए गए शेयरों की बिक्री के जरिए वसूली गई।

शेयरों की बिक्री के जरिए हुई वसूली 
ईडी द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक  पीएमएलए के तहत विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के मामले में न केवल 18,170.02 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की, बल्कि 9371.17 करोड़ रुपये की कुर्की / जब्त संपत्ति का एक हिस्सा भी पीएसबी और केंद्र सरकार को ट्रांसफर कर दिया गया है।

माल्या को जल्द लाया जाएगा भारत
इस समय विजय माल्या लंदन में, नीरव मोदी लंदन की जेल में और मेहुल चोकसी को डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया है। तीनों को भारत लाने के लिए प्रत्यर्पण अनुरोध यूके और एंटीगुआ-बारबूडा भेजा जा चुका है। माल्या को यूके सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने की अनुमति नहीं मिली है, जिसके कारण वह बहुत जल्द भारत लाया जाएगा।

बैंक पहले भी कर चुके हैं रिकवर 
बैंक अब तक इन तीनों से 1357 करोड़ रुपए पहले ही रिकवर कर चुका है।  8441.5 करोड़ ईडी की तरफ से ट्रांसफर किए जाने के बाद बैंकों की कुल रिकवरी 9041.5 करोड़ रुपए हो जाती है। इसके अलावा 329.67 करोड़ की संपत्ति और सीज की गई है। इस तरह यह आंकड़ा बढ़कर 9371.17 करोड़ का हो जाता है.