ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

बाहर रखा सामान किया जब्त, चौड़ी दिखने लगी बिलासपुर के गोलबाजार की सड़क

बिलासपुर। नगर निगम की अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने मंगलवार की दोपहर एक बार फिर देवकीनंदन चौक, सिम्स चौक, सदर बाजार, गोलबाजार से लेकर शनिचरी बिलासा चौक तक दुकानदारों द्वारा सड़क पर किए गए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। इस दौरान सड़क पर रखे सामानों को जब्त किया गया। कुल एक काउ केचर सामान जब्त करते हुए सड़क से अतिक्रमण हटाया गया। अतिक्रमण हटाने के बाद एक बार फिर से गोलबाजार की सड़क चौड़ी नजर आई।

देवकीनंदन चौक से लेकर गोलबाजार तक की सड़कों पर छोटे-छोटे ठेले और दुकान के सामानों से पटा रहता है। ऐसे में आने जाने वाले लोगों को चलने के लिए आधी सड़क मिल पाती है। इसी वजह से रोजाना सुबह से ही जाम की स्थिति बनती है और दो पहिया वाहन से लेकर चार पहिया वाहन जाम में फंसे रहते हैं। इस समस्या को दूर करने की सूध मंगलवार को लिया गया।

यातायात पुलिस व नगर निगम की संयुक्त टीम ने देवकीनंदन चौक से यह कार्रवाई शुरू की। सबसे पहले देवकीनंदन चौक से लेकर सिम्स चौक तक सड़क पर लगने वाले ठेलों को हटाया गया। इसके बाद सिम्स चौक से गोलबाजार तक अस्थाई दुकानदारों द्वारा सड़क पर रखे गए सामानों पर कार्रवाई की गई। इस दौरान जिन भी दुकान के सामान सड़क पर मिले, उसे टीम ने जब्त करने की कार्रवाई की।

इसके बाद टीम ने गोलबाजार से वाल्मिकी चौक होते हुए शनिचरी बाजार के बिलासा चौक तक सड़क पर किए गए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान दुकानदारों को साफ किया गया कि यदि अब अतिक्रमण करते है तो सामान जब्त करने के साथ ही जुर्माना कार्रवाई की जाएगी। साथ ही हिदायत दी गई है कि जितना दुकान की हद है वही तक सामान रखें, ऐसा करने से पार्किंग की जगह भी मिलेगी और आवाजाही भी आसानी से होती रहेगी।

गोलबाजार व शनिचरी बाजार में हुआ विवाद

गोलबाजार और शनिचरी बाजार के कुछ दुकानदारों ने इस कार्रवाई का विरोध किया। सामान जब्त करने की कार्रवाई की जा रही थी, उस दौरान कुछ दुकानदार एक साथ होकर कर्मचारियों को रोकने लगे। ऐसे में विवाद की स्थिति बन गई। इसके बाद पुलिस के हस्तक्षेप के बाद दुकानदार शांत हुए। वहीं जब्ती कार्रवाई चलती रही।

सड़कों को खाली रखना आसान नहीं

जिस तरह से मंगलवार को कार्रवाई कर सड़क को कब्जा मुक्त बनाया गया और इसके बाद सड़क की चौड़ाई बढ़ी है, वैसे सड़क को बनाए रखना आसान काम नहीं है। हर बार अतिक्रमण विरोधी टीम के जाने के बाद दुकानदार फिर से उसी स्थान पर सामान रखकर दुकानदारी करने लगते हैं। इसके बाद निगम भी इस पर ध्यान नहीं देता है और स्थिति जस की तस हो जाती है।

इन सड़कों से अतिक्रमण हटाना जरूर

शहर की कई सड़क ऐसी है ंजिन पर खुलेतौर पर कब्जा कर दुकानदार अपना धंधा चलाते हैं। इसमें सिटी कोतवाली चौक से गांधी चौक तक, देवकीनंदन चौक से बृहस्पति बाजार चौक तक, शेफर स्कूल चौक से मंगला चौक तक, मंदिर चौक से कस्तूरबा नगर चौक तक के साथ अन्य सड़के प्रमुख हैं। यहां की सड़कों पर दुकानदारों का कब्जा होने से आधे रास्ते में यातायात व्यवस्था संचालित होती है।

देवकीनंदन चौक से सदरबाजार, गोलबाजार होते हुए शनिचरी स्थित बिलासा चौक तक दुकानदारों द्वारा सड़क पर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया है। आगे भी इस तरह की कार्रवाई चलती रहेगी।

प्रमिल शर्मा, प्रभारी, अतिक्रमण विरोधी दस्ता, नगर निगम