Jain
ब्रेकिंग
प्लॉट खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, बढ़ेगी सकारात्मक ऊर्जा और होगा भरपूर लाभ कर्ज से मुक्ति के लिए आजमाएं वास्तु शास्त्र से जुड़े उपाय भगवान कृष्ण से सम्बंधित 13 खास मंदिर 14 घंटे रेस्क्यू चलने के बावजूद 17 लोगों को नहीं खोज सके; घाटों पर गोताखोर तैनात जहां सीएम मनाएंगे अमृत महोत्सव, वहां कलेक्टर-आईजी ट्रैक्टर से पहुंचे भाद्रपद माह में जन्माष्टमी और गणेश उत्सव जैसे कई बड़े त्योहार घर में इस जगह पर रखें फेंगशुई ड्रैगन, सकारात्मक ऊर्जा का होगा संचार और बरसेगा धन इन लॉकेट को पहनने के जानें फायदे और नुकसान, धारण करने के जानें नियम सुबह से खिली है तेज धूप; जुड़ने लगे हैं गंगा के घाट अंबाला कैंट के PWD रेस्ट हाउस में सुनेंगे शिकायतें

स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल! गर्भवती महिला को अस्पताल से निकाला बाहर, खुले में दिया नवजात को जन्म

हाथरसः यूपी के हाथरस जिले में एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां महिला जिला अस्पताल के डॉक्टरों और स्टाफ की बड़ी लापरवाही देखने मिली है। जहां प्रसव पीड़ा से पीड़ित एक महिला जिला अस्पताल परिसर में खुले में नवजात को जन्म दिया।

मामला बागला जिला अस्पताल का है। यहां अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिला को अस्पताल से बाहर निकाल दिया गया, जिसके बाद गर्भ पीढ़ा से पीड़ित महिला ने सयुंक्त बागला जिला अस्पताल गेट पर बने सार्वजनिक शौचालय के पास नवजात बच्चे को जन्म दे दिया। महिला के सार्वजनिक शौचालय के पास महिला प्रसव होने से अस्पताल कर्मियों में हड़कंप सा मच गया।

गनीमत यह रही कि प्रसव पीड़ा से पीड़ित महिला के साथ उसके परिजन मौजूद थे और अन्य लोगों के सहयोग से शौचालय के पास पर्दा लगाकर महिला की डिलीवरी की गई, लेकिन महिला अस्पताल के डॉक्टरों और अस्पताल में तैनात आशा कार्यकर्त्रियों की लापरवाही से महिला और उसके बच्चे की जान जा सकती थी। वहीं जब खुले में प्रसव की जानकारी लेना चाहिए तो महिला डॉक्टर और स्टाफ सभी बचते नजर आए।