Braz
ब्रेकिंग
ग्रीस में छुट्टियां मनाकर लौटे हार्दिक पांड्या फतेहाबाद में 2 शिकायतों के बाद सेंट्रल बैंक की जांच में खुलासा; हैड कैशियर पर FIR युवक की तलाश करने उतरे मछुआरे की मिली लाश 10 महीने बाद किसानों ने खोला मोर्चा, लखीमपुर बना ‘मिनी पंजाब’; केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग शहर में 10 घंटे रहेंगे शाह... सुरक्षा में तैनात रहेंगे 40 आईपीएस अफसर और 3000 जवान बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट दवा के साथ न करें इन चीजों का सेवन सबरीमाला मंदिर का इतिहास भगवान श्रीकृष्ण की हर लीला भक्तों के मन को है लुभाती निजी क्षेत्र में देश का सबसे बड़ा 2600 बेड का है अस्पताल, 64 आपरेशन थियेटर, 81 गंभीर बीमारियों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर करेंगे इलाज

मध्य प्रदेश में सीएम हेल्पलाइन के निराकरण में बुरहानपुर जिला पहले नंबर पर

बुरहानपुर। मई 2021 की सीएम हेल्पलाइन जिलेवार ग्रेडिंग जारी की गई है। कलेक्टर प्रवीण सिंह के कुशल मार्गदर्शन में सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों के निराकरण में दक्षिण का द्वार कहलाने वाला ऐतिहासिक बुरहानपुर जिला कोरोना नियंत्रण में बेहतर प्रदर्शन के साथ साथ ही सीएम हेल्पलाइन के संतोषप्रद निराकरण में भी प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहा। नोडल अधिकारी सीएम हेल्पलाइन एवं लोक सेवा जिला प्रबंधक मनोज शंकपाल ने बताया कि 82.71 वेटेज के साथ जिला बुरहानपुर पूरे राज्य में शिकायतों के संतुष्टिपूर्ण निराकरण में प्रथम स्थान पर रहा। नगर निगम 94.26 वेटेज एवं ए रेटिंग के साथ राज्य में प्रथम स्थान पर रहा तथा जिला पंचायत ने राज्य में 89.43 वेटेज के साथ 3 तीसरा स्थान प्राप्त किया है। कोरोना काल में सीएम हेल्पलाइन में बेहतर कार्य प्रदर्शन होने पर कलेक्टर ने समस्त जिला अधिकारियों को बधाई दी तथा इसी लगन के साथ आगे कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया।

आइये हम सब मिलकर बुरहानपुर जिले को प्रदेश का सबसे सुरक्षित जिला बनायें- कलेक्टर

जिले में 21 जून को वैक्सीनेशन महाअभियान में बुरहानपुर जिले के सभी नागरिकों ने बढ़-चढ़कर सहभागिता की है। यह बहुत ही हर्ष का विषय है। यह बात कलेक्टर प्रवीण सिंह ने वीडियो संदेश जारी करते हुए कही। उन्होंने कहा है कि इससे लगता है कि बुरहानपुर की जनता ने ठाना है कि हमें बहुत जल्द ही इस कोरोना महामारी से मुक्त होना है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन भविष्य में ना फैल पाए इसलिए जिला प्रशासन द्वारा संपूर्ण जिले में टीकाकरण करवाने का कार्य किया जा रहा है।

जिला प्रशासन की मंशा है कि आने वाले 20 दिनों में शत प्रतिशत टीकाकरण करवाकर प्रदेश का पहला जिला बनें। इसके लिए हमें 3 लाख डोज और लगाना होगी। अभी लगभग 2 लाख लग चुकी है। यदि हम 3 लाख वैक्सीन की प्रथम डोज लगा लेगे तो बुरहानपुर जिला प्रदेश का पहला ऐसा जिला होगा जहां पर 18 प्लस से अधिक आयु वर्ग के नागरिकजन टीकाकरण की पहली डोज लगा चुके होंगे। कलेक्टर ने सभी जिले के नागरिकों से आव्हान किया है कि आइए हम सब मिलकर बुरहानपुर जिले को मध्य प्रदेश का सबसे सुरक्षित जिला बनाने में सहयोग करें।

Braz