ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

भोपाल में 68 हजार से ज्‍यादा लोगों ने लगवाया टीका

भोपाल। भोपाल जिले में टीकाकरण महाअभियान के बाद बुधवार को फिर युवाओं, बुजुर्गों और महिलाओं में भी टीकाकरण के प्रति उत्साह देखने को मिला। सुबह से ही टीकाकरण केंद्रों पर सुरक्षित शारीरिक दूरी के साथ युवाओं की कतारें देखी गईं। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि वैक्सिनेशन महा-अभियान के बाद बुधवार को फिर केंद्रों पर टीका लगाया गया और रात नौ बजे तक 68 हजार 118 लोगों ने टीका लगवाया।
बता दें कि भोपाल में सोमवार को पहले दिन डेढ़ लाख टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। तब एक लाख 56 हजार से अधिक लोगों ने टीका लगवाया। बुधवार को 60 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। खास बात यह है कि हुजूर तहसील की चार पंचायत चंदेरी, खजूरी सड़क, अरवलिया और मुंडला ऐसी रहीं, जहां 100 फीसद टीकाकरण हो चुका है। इधर, नगर निगम भोपाल गुरुवार को 156 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चलाएगा। इसके लिए वार्डवार शिविर लगाए जाएंगे।
बता दें कि भोपाल में 26,99,957 आबादी है। अब तक 18 से ऊपर वाले 50 फीसद यानी 13,52,667 लोगों को टीका लग चुका है। टीकाकरण में अर्बन हेल्थ ब्लॉक क्र-3 (हुजूर, फंदा, गांधीनगर) सबसे अव्वल हैं। यहां 45 वर्ष से अधिक उम्र की 98 फीसदी और 18 वर्ष से अधिक उम्र की 92 फीसदी जनसंख्या का टीकाकरण हो चुका है। इस इलाके के एसडीएम आकाश श्रीवास्तव द्वारा मैदानी कर्मचारियों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ तैयार की गई रणनीति की वजह से यहां अच्छा टीकाकरण हुआ है। टीकाकरण महाअभियान के तहत राजधानी में बुधवार को 280 शिविर लगाए गए।
नमाजियों को वैक्सीन लगाने की अनूठी पहल
भोपाल में कोविड वैक्सीनेशन के लिए नई पहल अब मस्जिद में नमाज अता करने आने वालों के लिए की गई है। इसके तहत मस्जिद परिसर में टीका लगाया गया। बुधवार को जहांगीराबाद, जिंसी स्थित नीमवाली रोड, मक्का मस्जिद में लगे शिविर में लोगों में उत्साह नजर आया। कई उम्रदराज व्यक्तियों ने भी कोरोना का टीका लगवाया। 20 साल के जैनब ने सबसे पहले टीका लगवाया। इसके बाद आरिफ, साजिद, राजा मियां, राशिद खान सहित अन्य लोगों ने भी टीका लगवाया। शिविर में लगभग 300 लोगों को टीका लगाया गया।
170 शिविरों में 26 हजार लोगों को लगा टीका
हुजूर तहसील में 6257 लोगों को बुधवार को टीका लगाया गया। हुजूर एसडीएम आकाश श्रीवास्तव ने बताया कि उनके क्षेत्र की चार पंचायतों में 100 फीसद टीकाकरण हो चुका है। मुस्लिम बाहुल्य फंदा में भी जमकर टीकाकरण हुआ। टीटी नगर क्षेत्र में 1758 लोगों को टीका लगाया गया। बैरागढ़ में 2366, शहर सर्किल में 2120 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है। इधर, नगर निगम सीमा क्षेत्र में 170 शिविर लगाए गए थे। यहां करीब 26 हजार 883 लोगों को टीका लगाया गया है
इन तहसील क्षेत्रों में हुआ इतनों का टीकाकरण

बैरसिया–12752

हुजूर– 6257

टीटी नगर– 1758

गोविंदपुरा– 4825

बैरागढ़– 2366

शहर– 2120

एमपी नगर– 1002

कोलार–2210