ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

ठेकेदार ने अधिकारियों से साठगांठ कर अमृत के हर कनेक्शन पर 1500 रुपये तक वसूले

ग्वालियर। शहर के लिए वरदान लेकर आई अमृत योजना की आड़ में धांधली चल रही है। अमृत योजना से लोगों के घरों तक निशुल्क कनेक्शन दिए जाने थे। इन सभी कनेक्शनों के पैसे सरकार ने ठेकेदार को दिए, लेकिन इसके बाद भी ठेकेदार ने लोगों से 1500 रुपये प्रति कनेक्शन के हिसाब से अवैध वसूली की है। अवैध वसूली की जानकारी मिलने पर नईदुनिया टीम वार्ड 51 के हैदरगंज में पहुंची और लोगों से बात की। उन्होंने बताया कि ठेकेदार ने उनसे पैसे लिए हैं और इसकी रसीद भी नहीं दी है। स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया तो पीएचई के कर्मचारी मौके पर पहुंचे थे और उन्होंने पैसे वापस कराने को कहा, लेकिन यह पैसे आज तक वापस नहीं मिले है।

अमृत योजना के तहत 44 हजार घरों में नल कनेक्शन दिए गए हैं, प्रत्येक नल कनेक्शन के लिए सरकार ने ठेकेदार को 3000 रुपये का भुगतान भी किया है। नल कनेक्शन देते हुए जनता से पैसे नहीं लेने थे, यह कनेक्शन आमजनों को मुफ्त दिए जाने थे, लेकिन इसके बाद भी ठेकेदारों ने अधिकारियों के साथ साठगांठ कर अवैध वसूली की है। प्रत्येक व्यक्ति से 1500 रुपये लिए गए हैं। हैदरगंज में करीब 800 कनेक्शन दिए गए हैं, ऐसे में ठेकदार ने 12 लाख रुपये की अकेले हैदरगंज से ही अवैध वसूली की है। यही हाल शहर के अन्य इलाकों का भी है, ठेकेदार ने लोगों से कहा कि नए नल कनेक्शन अमृत योजना में दिए जा रहे हैं, इसलिए इसके पैसे लगेंगे। लोगों को पता नहीं था इसके चलते उन्होंने पैसे दिए।

आधार कार्ड की फोटो कापी भी ले गएः ठेकेदार ने रहवासियों से नल कनेक्शन देते समय आधार कार्ड की फोटो कापी भी ली। इतना ही नहीं जब उन्होंने ने कहा कि वे 1500 रुपये की रसीद दें तो इस पर उन्हें रसीद बिल के साथ आने का जवाब मिला। बिल तो दूर की बात रहवासियों के घरों में अभी तक पानी भी नहीं पहुंचा है।

वर्जन-

नल कनेक्शन के लिए ठेकेदार ने मुझसे 1500 रुपये लिए हैं, मैंने उनसे रसीद मांगी तो उन्होंने नहीं दी। यहां पर सभी लोगों से पैसे लिए हैं।

नजमा, निवासी हैदरगंज

वर्जन-

मुझसे नल कनेक्शन के नाम पर पैसे लिए गए हैं, जबकि अभी तक पानी आना शुरू नहीं हुआ है। मैंने नल कनेक्शन देने आए लोगों को 1300 रुपये दिए हैं।

सलमा, निवासी हैदरगंज

वर्जन-

मुझसे और मेरी बेटियों से नल कनेक्शन के लिए 1500-1500 रुपये लिए गए हैं। साथ ही पूरे मोहल्ले से पैसे लिए गए हैं, जबकि अभी हमें पता चला है कि यह तो फ्री होने थे।

परवीन, निवासी हैदरगंज

वर्जन-

हम लोग गरीब हैं, 1500 रुपये भी हमारे लिए बड़ी रकम है, लेकिन ठेकेदार के लोगों ने नल कनेक्शन के लिए हमसे पैसे लिए हैं। इसका पता बाद में चला।

अफसरी, निवासी हैदरगंज

वर्जन-

यहां पर हर घर से पैसे लिए गए हैं, मैंने इस बात की शिकायत विधायक से की, तो यहां पर पीएचई के अधिकारी आए और उन्होंने पैसे वापस दिलाने की बात कही, लेकिन आज तक पैसे नहीं आए हैं। नल कनेक्शन में शहरभर में काफी घोटाला हुआ है।

महबूब चैनवाले, निवासी हैदरगंज

वर्जन-

अमृत योजना के तहत लोगों को निशुल्क कनेक्शन दिए जाने हैं। अगर किसी अन्य वजह से भी पैसे लिए गए हैं तो उनकी रसीद देनी चाहिए थी। पैसे भी लिए हैं और रसीद भी नहीं दी यह गंभीर मामला है। मैं इसकी जांच करवा लेता हूं।

आशीष सक्सेना, संभागायुक्त