ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

आखिरी 7 ICC टूर्नामेंटों में दुनिया को मिले 7 अलग-अलग चैंपियन देश, ये है पूरी लिस्ट

नई दिल्ली। बुधवार 23 जून 2021 को दुनिया को टेस्ट चैंपियन मिला, जब न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को हराकर आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीता है। भारतीय टीम को खिताबी मुकाबले में केन विलियमसन की कप्तानी वाली कीवी टीम ने 8 विकेट से हराया है। लभगग दो दशक के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने कोई आइसीसी टूर्नामेंट जीता है। हालांकि, पिछले दो वनडे विश्व कप टूर्नामेंटों में टीम फाइनल मैच हारी थी।

आपको एक बात जानकर बेहद हैरानी होगी कि साल 2013 से साल 2021 तक कुल 7 आइसीसी टूर्नामेंट खेले गए हैं और सभी टूर्नामेंट में अलग-अलग विजेता देखने को मिले हैं। किसी भी एक टीम ने डोमिनेट नहीं किया है, जो दर्शाता है कि क्रिकेट का खेल अब अधिक प्रतिस्पर्धा वाला हो गया है। भारत से लेकर पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया से लेकर न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज से लेकर श्रीलंका तक की टीम आइसीसी खिताब इन सालों में जीती है।

साल 2013 कत करें तो उस साल आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेली गई थी और खिताब को भारत ने जीता था। एक साल बाद आइसीसी मेंस टी20 विश्व कप खेला गया था। साल 2014 के उस आइसीसी टूर्नामेंट को श्रीलंका की टीम ने जीता था। वहीं, 2015 में वनडे विश्व कप खेला गया था, जिसे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने नाम किया। साल 2016 में फिर से टी20 विश्व कप का आयोजन हुआ था। उस आइसीसी इवेंट को वेस्टइंडीज की टीम ने जीता था।

साल 2017 में आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला खेला गया था। उस टूर्नामेंट की विजेता पाकिस्तान की टीम थी। वहीं, 2019 में फिर से वनडे विश्व कप का आयोजन हुआ और उस आइसीसी टूर्नामेंट में बाजी इंग्लैंड की टीम ने मारी, जबकि 2021 में आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला गया और इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड की टीम विजेता बनकर उभरी है। इस तरह पिछले सात आइसीसी टूर्नामेंट में सात अलग-अलग देश विजेता बने हैं। सिर्फ साउथ अफ्रीका की टीम ही अभी तक खिताबी जीतने में सफल नहीं हुई, लेकिन साउथ अफ्रीका के पास 2021 में टी20 विश्व कप का खिताब जीतने का मौका है। इस तरह दुनिया को 8 आइसीसी इवेंट्स में 8 अलग-अलग विजेता मिल सकते हैं

पिछले 7 ICC टूर्नामेंटों की विजेता टीमों की लिस्ट

ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2013: भारत

ICC T20 वर्ल्ड कप 2014: श्रीलंका

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015: ऑस्ट्रेलिया

ICC T20 वर्ल्ड कप 2016: वेस्टइंडीज

ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017: पाकिस्तान

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड

ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021: न्यूजीलैंड