Braz
ब्रेकिंग
ग्रीस में छुट्टियां मनाकर लौटे हार्दिक पांड्या फतेहाबाद में 2 शिकायतों के बाद सेंट्रल बैंक की जांच में खुलासा; हैड कैशियर पर FIR युवक की तलाश करने उतरे मछुआरे की मिली लाश 10 महीने बाद किसानों ने खोला मोर्चा, लखीमपुर बना ‘मिनी पंजाब’; केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग शहर में 10 घंटे रहेंगे शाह... सुरक्षा में तैनात रहेंगे 40 आईपीएस अफसर और 3000 जवान बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट दवा के साथ न करें इन चीजों का सेवन सबरीमाला मंदिर का इतिहास भगवान श्रीकृष्ण की हर लीला भक्तों के मन को है लुभाती निजी क्षेत्र में देश का सबसे बड़ा 2600 बेड का है अस्पताल, 64 आपरेशन थियेटर, 81 गंभीर बीमारियों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर करेंगे इलाज

PSL 2021 की चैंपियन बनी ये टीम, पहली बार जीता पाकिस्तान सुपर लीग का खिताब

नई दिल्ली। पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल के 2021 के सत्र का फाइनल मैच गुरुवार को अबू धाबी में खेला गया। इस मैच में मुल्तान सुल्तान्स का सामना पेशावर जाल्मी से हुआ। पीएसएल को नया विजेता भी मिल गया है। मुल्तान सुल्तान्स ने पहली बार खिताब जीतने में सफलता हासिल की है। पेशावर की टीम का ये चौथा पीएसएल फाइनल था, लेकिन तीसरी बार टीम को हार का सामना करना पड़ा। सिर्फ 2017 का psl पेशावर जाल्मी ने जीता था।

पाकिस्तान सुपर लीग के छठवें सीजन की विजेता टीम मुल्तान सुल्तान्स बनकर उभरी है। मोहम्मद रिजवान की कप्तानी वाली मुल्तान की टीम ने बहाव रियाज की कप्तानी वाली पेशावर की टीम को 47 रन से हराया है। इस मैच की बात करें तो पेशावर जाल्मी की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुल्तान की टीम ने शोएब मकसूद और रिली रोसो के तूफानी अर्धशतकों के दम पर 200 से ज्यादा रन बना लिए।

मुल्तान की टीम ने 20 ओवर खेलते हुए 4 विकेट खोकर 206 रन बनाए। टूर्नामेंट का फाइनल होने की वजह से ये स्कोर काफी बड़ा था। इसी के दवाब में पेशावर की टीम बिखर गई और 20 ओवर खेलकर भी 9 विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी। इस तरह वहाब रियाज की कप्तानी वाली पेशावर की टीम 47 रन से खिताबी मुकाबला हार गई। पेशावर के लिए कामरान अकमल और शोएब मलिक ने अच्छी पारियां खेलीं, लेकिन ये मैच जीतने के लिए काफी नहीं थीं।

उधर, मुल्तान की तरफ से शोएब मकसूद ने 35 गेंदों पर तूफानी 65 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे, जबकि रिली रोसो ने 21 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे। 29 गेंदों पर 37 रन शान मसूद ने बनाए, जबकि कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 30 गेंदों पर 30 रन बनाए और धीमी पारी खेली। वहीं, मुल्तान की तरफ से गेंदबाजी करते हुए इमरान ताहिर ने 3 और इमरान खान और ब्लेसिंग मुजारबानी ने 2-2 विकेट लिए।

Braz