Jain
ब्रेकिंग
रमा देवी बंशीलाल गुर्जर और नम्रता प्रितेश चावला के नाम पर चल रहा मंथन महिलाओं की उंगलियां होती है ऐसी, स्वभाव से होती हैं गंभीर और बड़ी खर्चीली इन चीजों से किडनी हो सकती है खराब दिल्ली से किया था नाबालिग को अगवा, CCTV फुटेज से आरोपियों की हुई थी पहचान गृह विभाग में अटकी फ़ाइल, क्या रिटायर्ड होने के बाद होगा प्रमोशन एशिया कप के लिए टीम का ऐलान आज वास्तु की ये छोटी गलतियां कर सकती हैं आपका बड़ा नुकसान, खो सकते हैं आप अपना कीमती दोस्त आय से अधिक संपत्ति मामले में शिबू सोरेन को लोकपाल का नोटिस बाइक से कोरबा लौटने के दौरान हादसा, दूसरे जवान की हालत गंभीर; पुलिस लाइन में पदस्थ थे दोनों | road accident in chhattisharh; bike rider chhattisgarh p... खरीदें Redmi का शानदार 5G स्मार्टफोन

टीम इंडिया के टेस्ट चैंपियनशिप का नया कार्यक्रम आया सामने, इन 6 टीमों के खिलाफ होगा मुकाबला

नई दिल्ली। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले एडिशन में शानदार खेल दिखाकर फाइनल तक पहुंचने वाली भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट के दूसरे एडिशन में टीम इंडिया को किन टीमों के खिलाफ खेलना है इसका कार्यक्रम सामने आ गया है। भारत को 6 टीमों के खिलाफ कुल 19 टेस्ट मैच खेलना है। घर पर पहली सीरीज में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ ही खेलने वाली है। भारत को इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का रिजर्व डे खेला गया। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए पूरी भारतीय टीम महज 170 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड के सामने टेस्ट क्रिकेट के इस विश्व कप फाइनल को जीतने के लिए 139 रन का लक्ष्य था। कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी रोस टेलर ने 96 रन की नाबाद साझेदारी कर टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई।

भारतीय टीम के WTC का कार्यक्रम

टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ नए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत करनी है। इसके बाद न्यूजीलैंड के साथ अपने घर पर नवंबर में भारत को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना है। 2022 जनवरी में 3 टेस्ट मैच खेलने के लिए टीम साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया घर पर 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

इसके ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाने वाली आखिरी सीरीज में भारत को बांग्लादेश के साथ उनके घर पर 2 टेस्ट मैच खेलना होगा।