ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

क्या है Chrome Web ब्राउजर टेक्नोलॉजी? जिसे Google भारी विरोध के बाद साल 2023 तक हटाएगा

लंदन। दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) ने अपनी क्रो वेब ब्राउजर टेक्नोलॉजी (Chrome Web browser) को हटाने के मामले में यू-टर्न लिया है। Google ने अपने एक बयान में कहा कि Google अब 2023 के अंत तक क्रोम वेब ब्राउजर टेक्नोलॉजी को हटाएगा। इससे पहले Google ने जनवरी 2022 तक इसे हटाने का ऐलान किया था। इस टेक्नोलॉजी से Google एड ट्रैकिंग करता है और जान लेता है कि यूजर को किस चीज की तलाश है। Google की इस टेक्नोलॉजी का भारी विरोध हो रहा है। खासकर प्रतिद्वंदी कंपनियां Google की इस टेक्नोलॉजी को बाजार नियमों का उल्लंघन करार दे रही हैं। ऐसे में प्रतिद्वंद्वी कंपनियों की आपत्ति पर दिग्गज कंपनी पैर वापस खींचने को तैयार हुई है।

Google की नई टेक्नोलॉजी में लगेगा समय 

Google ने कहा है कि वह इस तकनीक के स्थान पर अन्य तकनीक को प्रतिस्थापित करने के लिए समय बढ़ा रहा है। क्योंकि नई तकनीक विकसित करने और उसके परीक्षण में समय लगेगा। Chrome की प्राइवेसी इंजीनियरिंग के डायरेक्टर विनय गोयल ने कहा है कि यह जिम्मेदारी पूर्ण कार्य है। इसके लिए पर्याप्त समय चाहिए। सही तकनीक विकसित करने के लिए जनचर्चा जरूरी होगी। इस चर्चा में प्रकाशकों और विज्ञापन उद्योग से जुड़े लोगों की भी राय ली जाएगी। इस समय थर्ड पार्टी कूकीज के शीर्षक से यूजर को कंटेंट से जोड़ा जाता है और उसके बाद उसकी पसंद का आकलन किया जाता है।

Google की एड ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी का हो रहा भारी विरोध 

Google की इस एड टै्रकिंग टेक्नोलॉजी का ऑनलाइन एड इंडस्ट्री ने भारी विरोध किया और इसे प्रतियोगिता के मानदंडों के खिलाफ बताया। यूरोपीय यूनियन और ब्रिटेन में इस तकनीक के खिलाफ आवाज उठी है। ब्रिटेन में नियामक के इस पर संज्ञान लेने के बाद Google ने उसे आश्वासन दिया है कि वह चरणबद्ध तरीके से इस तकनीक को हटा लेगा। साथ ही आश्वस्त किया है कि वह प्रतिद्वंद्वी विज्ञापन कंपनियों को नुकसान पहुंचाने वाला कोई कार्य नहीं करेगा।