ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

Reliance का यह वेंचर देगा 10 लाख लोगों को रोजगार, मुकेश अंबानी ने AGM में किया ऐलान

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के रिटेल बिजनेस में अगले तीन-पांच साल की अवधि में कम-से-कम तीन गुनी वृद्धि देखने को मिलेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने गुरुवार को Reliance Retail को लेकर यह बात कहीं। अंबानी ने कंपनी की वार्षिक आम बैठक (AGM) में शेयरहोल्डर्स से कहा कि Reliance Retail वैश्विक स्तर पर सबसे तेजी से वृद्धि करने वाली रिटेल कंपनियों में शुमार है। उन्होंने कहा कि अगले तीन साल में रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) से 50 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। अंबानी ने कहा कि इससे अन्य लोगों के लिए भी आजीविका का रास्ता खुलेगा।

अंबानी ने कहा कि रिलायंस रिटेल अपनी सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए विभिन्न बिजनेस का अधिग्रहण जारी रखेगी। उल्लेखनीय है कि हाल में कंपनी ने Netmeds, Urban Ladder और Zivame का अधिग्रहण किया है

कंपनी की योजना अगले तीन साल में उसके ई-कॉमर्स वेंचर JioMart पर एक करोड़ से ज्यादा मर्चेंट पार्टनर्स को जोड़ना है। इसके साथ ही रिलायंस रिटेल इस साल अपने स्टोर की संख्या में भी कई गुना इजाफा करेगी।

अंबानी ने कहा, ”रिलायंस रिटेल बहुत तेज ग्रोथ कर रही है और मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि अगले तीन से पांच साल में कंपनी कम-से-कम तीन गुनी वृद्धि हासिल करेगी।”

उन्होंने कहा कि बेहद चुनौतीपूर्ण वर्ष रहने के बावजूद वित्त वर्ष 2020-21 में रिलायंस रिटेल ने 1,53,818 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल कियाय़

अंबानी ने कहा, ”अभी हम हर कैटगरी- ग्रॉसरी, इलेक्ट्रॉनिक्स और अपैरल में अग्रणी हैं।”

रिलायंस रिटेल हमारे शोध, डिजाइन और प्रोडक्ट डेवलपमेंट क्षमताओं को बेहतर बनाने के साथ-साथ सोर्सिंग इकोसिस्टम एवं सप्लाई चेन इन्फ्रास्ट्रक्चर को सुदृढ़ करने के लिए और निवेश करेगी। इससे कार्यक्षमता को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

अंबानी ने कहा, ”हम लीडरशिप पोजिशन बनाए रखेंगे। आज हर आठ में से एक भारतीय दुकान रिलायंस रिटेल से जुड़ी है।”

अंबानी ने बताया कि महामारी से प्रभावित वित्त वर्ष 2020-21 में रिलायंस रिटेल ने 1,500 से ज्यादा नए स्टोर जोड़े। यही किसी भी रिटेलर द्वारा इस अवधि में किया गया सबसे बड़ा विस्तार है। रिलायंस रिटेल के कुल स्टोर की संख्या 12,711 हो गई है।

अंबानी ने कहा कि 2020-21 में रिलायंस रिटेल ने 65,000 नई नौकरियों का सृजन किया। वर्तमान में कंपनी में दो लाख से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। इस तरह रिलायंस रिटेल देश के सबसे बड़े नियोक्ताओं में से एक है।