ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

सीएम आज से लेंगे मंत्रियों की क्लास, मांगेंगे ढाई साल का हिसाब

रायपुर।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आगामी 15 दिनों तक रोजाना मंत्रियों और उनके विभाग के कामकाज की समीक्षा करेंगे। इसकी शुरुआत शुक्रवार से हो रही है, जो नौ जुलाई तक चलेगी। सीएम पहले अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता वाली योजनाओं की समीक्षा करेंगे। इसके बाद विभागों का नंबर आएगा। इस बैठक में मंत्रियों और विभागों को अपनी ढाई साल की उपलब्धियां बतानी होंगी। बैठकों का कार्यक्रम मुख्यमंत्री सचिवालय ने जारी कर दिया है।

अफसरों ने बताया कि 25 जून को नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन और अबूझमाड़ में दिए जा रहे पट्टों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। 26 को गोधन न्याय योजना, सुराजी गांव योजना, वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, लघु वनोपज, फलदार और औषधीय पौधों का रोपण, प्रसंस्करण, विपणन और सड़क किनारे पौधारोपण की समीक्षा करेंगे। आगे की कार्य योजना पर भी चर्चा होगी।

28 को खनिज विभाग, 29 को ऊर्जा विभाग और 30 जून को मनरेगा, रोजगार वृद्धि, वास्तविक सिंचाई क्षमता में वृद्धि, गोठान आजीविका केंद्र, नरवा विकास के प्रभाव और ग्रामीण भूमिहीन मजदूर न्याय की समीक्षा करेंगे। कल्‍याणकारी याेजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिल सके, इस पर फोकस किया जा रहा है। साथ ही काम में ढिलाई बरतने वालों पर भी नकेल कसने की तैयारी है।

बैठक के तय कार्यक्रम

एक जुलाई: स्वास्थ्य विभाग

दो जुलाई: गृह विभाग

तीन जुलाई: खाद्य विभाग और मार्कफेड

पांच जुलाई: लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और जल संसाधन विभाग

छह जुलाई: संस्कृति, पर्यटन, शिक्षा विभाग

सात जुलाई: महिला, बाल विकास और एसटीएससी विकास विभाग

आठ जुलाई: वन, पर्यावरण, एनआरडीए, हाउसिंग बोर्ड

नौ जुलाई: पाटन विधानसभा में संचालित कार्य