ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

छत्तीसगढ़ में घर-घर जाकर टीकाकरण की तैयारी, सर्वे शुरू

रायपुर।  राजधानी समेत प्रदेश भर में घर-घर जाकर स्वास्थ्य टीम टीका लगाएगी। इसके लिए सर्वे शुरू कर दिया गया है। इसमें मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कर्मी समेत अन्य की मदद ली जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों में उत्साह नजर आ रहा है, लेकिन अब भी कई लोग टीका लगवाने नहीं पहुंच रहे हैं

इसमें जागरूकता की कमी, टीका लगवाने में समस्या आ रही है। जल्द से जल्द शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग के लिए राज्य सरकार यह सर्वे करा रही है। इसमें टीम लोगों के घर जाकर टीका के संबंध में उनसे जानकारी लेगी, जिन्होंने टीका नहीं लगाया है। उनका नाम दर्ज किया जाएगा। टीकाकरण के संबंध में किसी तरह की समस्या या भ्रम की स्थिति को भी टीम दूर करने का काम करेगी।

इधर, मुख्य जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. मीरा बघेल ने बताया कि अगर कोई अलग से टीका लगवाना चाहते हैं तो एक ग्रुप बनाकर आवेदन के साथ सूची सीएमएचओ कार्यालय में उपलब्ध कराएं। ग्रुप में कम से कम 100 सदस्य होने चाहिए। कोई भी व्यक्ति या संगठन आवेदन कर सकता है। इसमें स्वास्थ्य टीम घर तक जाकर निश्शुल्क टीकाकरण करेगी। अब तक बैंक, सामाजिक संगठन, विभिन्ना कार्यालयों के आवेदन आ चुके हैं।

राज्य में कोरोना टीकाकरण की स्थिति

97.73 लाख टीके मिले हैं राज्य को अब तक

16.68 लाख टीके हैं राज्य के पास

5.32 लाख कोवैक्सीन उपलब्ध

11.35 लाख कोविशील्ड है उपलब्ध

3,813 केंद्रों में चल रहा कोरोना टीकाकरण

टीकाकरण को लेकर समस्या या भ्रम दूर करेंगे

‘कोरोना टीकाकरण को लेकर सभी जिलों में घर-घर सर्वे शुरू कर दिया गया है। टीम घरों में जाकर लोगों को जागरूक करेगी। यदि टीकाकरण को लेकर समस्या या भ्रम हो तो उसे दूर कर उनके टीकाकरण की व्यवस्था करेगी। सर्वे के बाद लोगों की संख्या के आधार पर क्षेत्र में केंद्र बनाकर टीकाकरण किया जाएगा।’

-डा. अमर सिंह ठाकुर, राज्य टीकाकरण अधिकारी