Jain
ब्रेकिंग
रमा देवी बंशीलाल गुर्जर और नम्रता प्रितेश चावला के नाम पर चल रहा मंथन महिलाओं की उंगलियां होती है ऐसी, स्वभाव से होती हैं गंभीर और बड़ी खर्चीली इन चीजों से किडनी हो सकती है खराब दिल्ली से किया था नाबालिग को अगवा, CCTV फुटेज से आरोपियों की हुई थी पहचान गृह विभाग में अटकी फ़ाइल, क्या रिटायर्ड होने के बाद होगा प्रमोशन एशिया कप के लिए टीम का ऐलान आज वास्तु की ये छोटी गलतियां कर सकती हैं आपका बड़ा नुकसान, खो सकते हैं आप अपना कीमती दोस्त आय से अधिक संपत्ति मामले में शिबू सोरेन को लोकपाल का नोटिस बाइक से कोरबा लौटने के दौरान हादसा, दूसरे जवान की हालत गंभीर; पुलिस लाइन में पदस्थ थे दोनों | road accident in chhattisharh; bike rider chhattisgarh p... खरीदें Redmi का शानदार 5G स्मार्टफोन

आंध्र प्रदेश कैडर की आइएएस प्रतिष्ठा अब छत्‍तीसगढ़ में

रायपुर।आंध्र प्रदेश कैडर की 2018 बैच की आइएएस प्रतिष्ठा मेमगाई छत्तीसगढ़ आएंगी। आंध्र प्रदेश सरकार ने उन्हें रिलीव कर दिया है। उम्मीद की जा रही है कि अगले दो-तीन दिन में वे छत्तीसगढ़ में आमद दे देंगीं। प्रतिष्ठा छत्तीसगढ़ कैडर के आइएएस संबित मिश्रा की पत्नी हैं।

मिश्रा भी 2018 बैच के आइएएस हैं और भी धरमजयगढ़ के अनुविभागीय दंडाधिकारी (एसडीएम) हैं। विवाह के आधार पर ही प्रतिष्ठा का कैडर बदला गया है। बता दें कि आइएएस कैडर आवंटन नियम में यह व्यवस्था है कि पति-पत्नी यदि अलग-अलग कैडर (राज्य) में हैं तो दोनों में से कोई एक अपना कैडर बदल सकता है।

छत्तीसगढ़ में पांचवीं आइएएस दंपती

प्रतिष्ठा के छत्तीसगढ़ पहुंचने के बाद राज्य कैडर में पांच आइएएस दंपती हो जाएंगे। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए निधि छिब्बर और विकासशील पति-पत्नी हैं। दोनों 1994 कैडर के हैं। 1995 बैच के गौरव द्विवेदी और मनिंदर कौर, 2004 बैच के अलरमेल मंगई डी और अंबलगन पी के अलावा 2010 बैच की रानू साहू व जेपी मौर्य भी पति-पत्नी हैं।