Jain
ब्रेकिंग
रमा देवी बंशीलाल गुर्जर और नम्रता प्रितेश चावला के नाम पर चल रहा मंथन महिलाओं की उंगलियां होती है ऐसी, स्वभाव से होती हैं गंभीर और बड़ी खर्चीली इन चीजों से किडनी हो सकती है खराब दिल्ली से किया था नाबालिग को अगवा, CCTV फुटेज से आरोपियों की हुई थी पहचान गृह विभाग में अटकी फ़ाइल, क्या रिटायर्ड होने के बाद होगा प्रमोशन एशिया कप के लिए टीम का ऐलान आज वास्तु की ये छोटी गलतियां कर सकती हैं आपका बड़ा नुकसान, खो सकते हैं आप अपना कीमती दोस्त आय से अधिक संपत्ति मामले में शिबू सोरेन को लोकपाल का नोटिस बाइक से कोरबा लौटने के दौरान हादसा, दूसरे जवान की हालत गंभीर; पुलिस लाइन में पदस्थ थे दोनों | road accident in chhattisharh; bike rider chhattisgarh p... खरीदें Redmi का शानदार 5G स्मार्टफोन

टीकाकरण के लिए अनूठी जिद : पत्नी ने पति से कहा- ‘मैं खाना नहीं बनाऊंगी…तुम भूखे ही रहियो’

सतना। आपने पत्नी के प्रेम और जिद से भरा वह गाना तो सुना ही होगा- ‘मैं मायके चली जाऊंगी, तुम देखते रहियो’। पत्नी की मीठी जिद का ऐसा ही एक मामला सतना जिले में सामने आया है। यहां के बजरहा टोला अहिरान मोहल्ला निवासी रानू साहू ने अपने पति से जिद की कि यदि टीका नहीं लगवाया तो ‘मैं खाना नहीं बनाऊंगी…तुम भूखे ही रहियो’।

जिद का असर यह हुआ कि पति उसे लेकर टीकाकरण केंद्र पहुंचा

पत्नी की इस जिद का असर यह हुआ कि पति उसे लेकर टीकाकरण केंद्र पहुंचा और दोनों ने उत्साह से टीका लगवाया। रानू साहू एक जागरूक गृहिणी हैं। जब से 18 से अधिक आयुवर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हुआ, तब से रानू चाहती थीं कि उन्हें भी टीका लगे। वे प्रतिदिन पति ऋषि कुमार साहू से टीका लगवाने का आग्रह करतीं, लेकिन पति बहाना बनाकर टाल देते।

पति से आग्रह किया, लेकिन पति ने टाल दिया

इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 21 जून से टीकाकरण महा-अभियान शुरू किया, तो इससे रानू का उत्साह और बढ़ गया। उन्होंने फिर पति से आग्रह किया, लेकिन पति ने टाल दिया। इस पर रानू ने हठ योग का सहारा लेते हुए गुरुवार (24 जून) को सुबह पति से कहा कि आज अगर टीका नहीं लगा, तो घर में भोजन नहीं बनेगा और हम सब भूखे ही रहेंगे।

अनूठे संकल्प के आगे पति को झुकना पड़ा

रानू के इस अनूठे संकल्प के आगे पति को झुकना पड़ा। वह पत्नी को लेकर तुरंत नजदीकी टीकाकरण केंद्र बजरहा टोला शासकीय विद्यालय पहुंचे और साहू दंपती ने केंद्र में सबसे पहले टीका लगवाया। टीका लग जाने से रानू बेहद खुश और उत्साहित नजर आईं।