Jain
ब्रेकिंग
रमा देवी बंशीलाल गुर्जर और नम्रता प्रितेश चावला के नाम पर चल रहा मंथन महिलाओं की उंगलियां होती है ऐसी, स्वभाव से होती हैं गंभीर और बड़ी खर्चीली इन चीजों से किडनी हो सकती है खराब दिल्ली से किया था नाबालिग को अगवा, CCTV फुटेज से आरोपियों की हुई थी पहचान गृह विभाग में अटकी फ़ाइल, क्या रिटायर्ड होने के बाद होगा प्रमोशन एशिया कप के लिए टीम का ऐलान आज वास्तु की ये छोटी गलतियां कर सकती हैं आपका बड़ा नुकसान, खो सकते हैं आप अपना कीमती दोस्त आय से अधिक संपत्ति मामले में शिबू सोरेन को लोकपाल का नोटिस बाइक से कोरबा लौटने के दौरान हादसा, दूसरे जवान की हालत गंभीर; पुलिस लाइन में पदस्थ थे दोनों | road accident in chhattisharh; bike rider chhattisgarh p... खरीदें Redmi का शानदार 5G स्मार्टफोन

राज्यों के पास कोविड-19 रोधी टीके की 1.45 करोड़ से अधिक खुराक उपलब्ध: केंद्र

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास कोविड-19 निरोधक टीकों की 1.45 करोड़ से अधिक खुराक उपलब्ध है और अगले तीन दिनों में 19,10,650 खुराक पहुंचने वाली हैं। केंद्र सरकार के नि:शुल्क और सीधी खरीद के माध्यम से राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अब तक 31.17 करोड़ से अधिक खुराक मिली है। इनमें से बर्बाद हुए खुराक समेत कुल 29,71,80,733 खुराकों की खपत हुई है।

मंत्रालय ने कहा, ‘‘राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास कोविड-19 रोधी टीकों की 1.45 करोड़ से अधिक (1,45,21,067) खुराक शेष हैं और इस्तेमाल में नहीं लायी गयी खुराकें उपलब्ध हैं जिन्हें दिया जाना बाकी है।” मंत्रालय के अनुसार, ‘‘इसके अलावा 19,10,650 खुराकें पहुंचने वाली हैं जो तीन दिन के भीतर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मिल जायेंगी।” सभी उम्र वर्ग के लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण के नए टीकाकरण चरण की शुरुआत 21 जून से हुई।