ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

फिर लौटा लॉकडाउन, ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में 2 हफ्ते की सख्त पाबंदियां

मेलबर्न। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीत चुके देशों में एक बार फिर से लॉकडाउन का संकट आ गया है। कोरोना वायरस के बेहद संक्रामक डेल्टा वैरिएंट के बढ़ते मामलों की वजह से दोबारा लॉकडाउन लगाना पड़ रहा है। करीब-करीब सामान्य स्थिति की ओर लौट चुके आस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में शनिवार को दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है और इसके प्रसार को रोकने के लिए यहां दो हफ्ते का सख्त लॉकडाउन लगाया गया है। सिडनी में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के अबतक कुल 80 मामले सामने आ चुके हैं।

सिडनी शहर की 10 लाख से अधिक आबादी फिलहाल लॉकडाउन के साए में हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि लॉकडाउन लगाया जरूरी था क्योंकि शहर में डेल्टा वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसा कर कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी लाई ज सकती है। बता दें सिडनी में संक्रमण के 65 ऐसे मामले मिले हैं जिनका संबंध दो हफ्ते पहले संक्रमित हुए एक कार ड्राइवर से है जो एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान के चालक दल सदस्यों को सिडनी एयरपोर्ट से क्वारंटाइन होटल तक लेकर गया था।

कोरोना को काबू करने में ऑस्ट्रेलिया दुनिया में सबसे आगे माना जा रहा था। यहां सीमाओं को बंद करके, शारीरिक दूरी का पालन करके और कोरोना के अन्य नियमों का पालन सख्ती से कराया जा रहा है। इस कारण ऑस्ट्रेलिया में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 30,400 केस और सिर्फ 910 मौतें सामने आई हैं।

इजरायल ने भी कोरोना वायरस के नए डेल्टा वैरिएंट के प्रसार को देखते हुए बंद सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने के नियम को फिर लागू कर दिया है। इजरायल में 85 फीसद वयस्क आबादी का वैक्सीनेशन हो चुका है और हाल में उसने देश में सभी कोरोना प्रतिबंधों को समाप्त कर दिया था। लेकिन अब देश में मामले बढ़ने लगे हैं। चार दिनों में वहां प्रतिदिन सौ से अधिक मामले आए हैं जिनमें गुरुवार को मिले 227 मामले शामिल हैं

फिजी में अप्रैल तक एक भी मामला नहीं मिलने के बाद संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं और गुरुवार को वहां 300 नए मामले मिले। इसका कारण डेल्टा वैरिएंट को बताया जा रहा है। महामारी के सबसे बुरे दौर से अब तक बचे रहे अफ्रीका के कम से कम दर्जनभर देशों में भी संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। तीन हफ्तों में इसके रिकार्ड स्तर पर पहुंचने की आशंका है। इस महाद्वीप के 14 देशों में डेल्टा वैरिएंट के मामले मिले हैं।