ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

मुख्यमंत्री का अब संगठन के नेताओं से सीधा संवाद, कार्यकर्ताओं की नाराजगी को करेंगे दूर

रायपुर। सत्ता-संगठन में तालमेल और संगठन के लोगों का मनोबल बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद संगठन के ब्लाक से लेकर जिला स्तर तक के पदाधिकारियों से सिलसिलेवार सीधा संवाद कर रहे हैं। इसमें मुख्यमंत्री सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की भी जानकारी ले रहे हैं। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को ढाई साल पूरे हो चुके हैं। लेकिन अभी तक निगम, मंडल, आयोग और प्राधिकरण के सभी पदों पर नियुक्तियां नहीं हो सकी है। संगठन में भी बहुत से पद भी खाली हैं। इसे लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। सत्ता और संगठन का तालमेल न गड़बड़ाए, इसलिए मुख्यमंत्री बघेल ने खुद ही कांग्रेस के ब्लाक और जिलाध्यक्षों से संवाद करने का फैसला लिया है

संवाद का यह सिलसिला शुरू हो चुका है। अब तक मुख्यमंत्री महासमुंद, रायपुर शहर, रायपुर ग्रामीण के जिलाध्यक्षों और ब्लाक अध्यक्षों के साथ संवाद कर चुके हैं। कांग्रेस पदाधिकारियों का कहना है बाकी बचे जिला और ब्लाक अध्यक्षों के साथ भी जल्द ही मुख्यमंत्री एक-एक करके संवाद करेंगे। इस संवाद के दौरान संगठन की गतिविधियों के साथ मुख्यमंत्री राज्य सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन की भी जानकारी ले रहे हैं।

एक-एक योजना की रिपोर्ट और जनता तक पहुंचने का टास्क

कांग्रेस पदाधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जिन जिलाध्यक्षों और ब्लाक अध्यक्षों के साथ संवाद किया है, उन्हें राज्य सरकार की एक-एक योजना की रिपोर्ट और डाटा तैयार करके जनता तक पहुंचाने का टास्क दिया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा है सरकारी योजनाओं का लाभ जनता को मिले, यह जिम्मेदारी भी कांग्रेस संगठन के लोगों की है। मुख्यमंत्री ने जिला और ब्लाक अध्यक्षों को यह जिम्मेदारी भी दी है कि वे जनता तक पहुंचे और उन्हें यह बताएं कि सरकारी योजनाओं का लाभ कैसे लिया जा सकता है।

कोरोना से मृत कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं से मिलेंगे

कांग्रेस पदाधिकारियों ने बताया कि संवाद के दौरान कुछ जिला और ब्लाक अध्यक्षों ने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया है कि कोरोना से जिन कांग्रेस पदाधिकारियों के परिवार में मौत हुई है, उनके परिवार से मुख्यमंत्री या प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम मुलाकात करें। इससे संगठन के दूसरे लोगों का मनोबल बढ़ेगा। इस सुझाव को अमल में लाने का मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है।