ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

बिलासपुर में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, बाहर से आने वालों की जांच नहीं

बिलासपुर। जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं। स्तिथि नियंत्रण की दिशा में अग्रसर है। ऐसे में जो लोग दूसरे शहर से वापसी कर रहे हैं उनकी जांच में अब लापरवाही की जा रही है। महज रेलवे स्टेशन में दिखावे के लिए जांच कर खानापूर्ति कर ली जा रही है।

मौजूदा स्तिथि में कोरोना वायरस का प्रकोप कम होता जा रहा है। लेकिन इन सब के बीच चिंता की एक बात यह है कि मरीजों की जब जानकारी ली जा रही है तो यह पता चल रहा है कि इनमें से लगभग आधे मरीजों का हाल फिलहाल में किसी दूसरे शहर या प्रदेश जाना हुआ है और इन्होंने शहर वापसी की है।

इसी तरह लंबे समय बाद दूसरे शहरों से आने वाले भी जाने अनजाने में किसी संक्रमित के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं। लेकिन इन सब के बाद भी इनकी जांच में लापरवाही बरती जा रही है। मौजूदा स्तिथि में सिर्फ रेलवे स्टेशन में रोजाना कुछ यात्रियों की जांच कर खानापूर्ति की जा रही है। एयरपोर्ट, बस स्टैंड व सड़क मार्ग से आने वालों पर भी कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

यहां जांच के लिए कोई भी टीम तैनात नहीं है, जबकि देर सवेर इनके ही संक्रमित होने की पुष्टि की जा रही है। कई दिनों तक जांच से दूर रहने की वजह से ये लोग संक्रमण को बढ़ा भी सकते हैं। वहीं अब स्वास्थ्य विभाग ने जिले के लोगों से अपील की है कि जो भी बाहर से आ रहे हैं वे जरूर कोरोना जांच कराएं। इसी के माध्यम से कोरोना को पूरी तरह से नियंत्रण में लाया जा सकता है।

इन्होंने कहा

जिले में कोरोना के मामले कम होने लगे हैं। लेकिन अब भी ट्रेवल हिस्ट्री वाले कोरोना से संक्रमित मिल रहे हैं। हालांकि अभी बाहर से आने वालों की जांच बंद है। ऐसे में किसी शहर व प्रदेश से लौटने पर खुद ही यदि लोग कोरोना जांच कराते हैं और जागरूक होने का परिचय देते हैं तो संक्रमण को और भी कम किया जा सकता है।

डा. प्रमोद महाजन, सीएमएचओ