ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

MP में कोरोना के बाद डेंगू का कहर! इस जिले में एक साथ सामने आए 144 मरीज

मंदसौर: मंदसौर में कोरोना के बाद अब डेंगू का प्रकोप देखने को मिल रहा है। जिले में डेंगू के 144 मरीज सामने आ चुके है और यह आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक सबसे अधिक केस मंदसौर के सीतामऊ ब्लॉक से सामने है। जिसके बाद वहां स्वास्थ्य टीमें बनाकर सर्वे करवाया जा रहा है। साथ ही इलाके में फॉगिंग मशीन से धुआं भी करवाया जा रहा है।

मंदसौर में कोरोना के मामलों में कमी आने से राहत मिली ही थी कि, अब डेंगू ने क्षेत्र में अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है। बीते साल के मुकाबले इस साल डेंगू के दोगुने से अधिक मामले मंदसौर जिले सामने आ चुके है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार जिले में अब तक डेंगू के 144 मरीज सामने आ चुके है। जिसमें से सबसे अधिक केस सीतामऊ ब्लॉक से सामने आये है। यहां से अब तक 72 मामले सामने आ चुके है। जबकि मंदसौर शहर की अलग अलग मोहल्ले और कॉलोनियों से 56 मामले सामने आ चुके है। इसके अलावा जिले के धुंधड़का ब्लॉक में भी डेंगू के 9 केस मिले है।

सामने आया यह आंकड़ा सरकारी है लेकिन हकीकत इससे विपरीत है। डेंगू के कई मरीज निजी अस्पतालों में भी इलाजरत है। जिनकी सरकारी आंकड़ों में गिनती नहीं है। ऐसे में माना जा सकता है कि जिले में डेंगू को कंट्रोल करने में मलेरिया विभाग विफल रहा है। लेकिन जिला कलेक्टर मनोज पुष्प स्थिति को नियंत्रण में बता रहे है। उनका कहना है कि लार्वा को नियंत्रण करने में शहरी और ग्रामीण टीमें लगातार कार्य कर रही है। जिन इलाकों से ज्यादा मरीज आ रहे है। वहां मेडीकल कैंप लगाया गया है। साथ ही जिला स्तर पर हर वर्ष की तरह कंट्रोल रूम बनाया गया है।

मामले में आंकड़ो को लेकर जिला कलेक्टर ने सीएमएचओ से जानकारी लेने की बात कही है। किंतु जब हमने सीएमएचओ से संपर्क करना चाहा तो उन्होंने फ़ोन रिसीव नहीं किया। इसके बाद जब हमने मलेरिया अधिकारी से बाईट लेना चाही तो उन्होंने फील्ड में होने का हवाला देते हुए आंकड़ो से संबंधित जानकारी फ़ोन पर उपलब्ध करवाई है।