ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

बेटा आइएएस पिता चले वैराग्य की राह, दयोदय में आचार्य विद्यासागर क्षुल्लक की दीक्षा देंगे

जबलपुर। 2005 बैच के आइएएस अधिकारी राहुल जैन के पिता मल्लकुमार जैन ने संत बनने के लिए अपने परिवार का त्याग कर दिया है। वे दिगबंर जैन आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज से दीक्षा लेने जा रहे हैं। यह दीक्षा शनिवार को दयोदय तीर्थ, गोशाला तिलवाराघाट जबलपुर में दी जाएगी। दीक्षा के बाद वे कठोर तपस्या करेंगे। दिल्ली में पदस्थ उनके बेटे राहुल दीक्षा समारोह में शामिल होने जबलपुर पहुंच रहे हैं। 72 वर्षीय मल्लकुमार बैंक के रिटायर्ड अधिकारी हैं। दीक्षा के पूर्व उन्होंने परिवार के अलावा सभी तरह के परिग्रह का त्याग कर दिया है। इनकी दो बेटियां रूपाली और रश्मि हैं।

मल्लकुमार ने बैंक से रिटायर होने के बाद गायों को बचाने अपना जीवन समर्पित कर दिया था। वे दयोदय गोशाला महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज ने दो दिन पहले उन्हें क्षुल्लक दीक्षा देने की स्वीकृति प्रदान कर दी। इसके साथ ही उनके दीक्षा के संस्कार शुरू हो गए।

आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज ने कहा- कुछ लोग जो दीक्षा लेने आए हैं, वे आज बहुत प्रसन्न हैं। जीवन भर अर्थ संग्रह किया। काम-धंधा किया, बुढ़ापे तक दुकान, काम-धंधा नहीं छूट रहा था। अब यह नियमपूर्वक मोक्ष मार्ग पर प्रशस्त होंगे। जीवन की दशा यह है कि जीवनपर्यंत काम करना और जीवन को यथार्थ रूप में भोगते रहना। इसे देखकर हमें ऐसा लगता है कि इन्हें जैन धर्म के नियमों का अध्ययन करना चाहिए, अध्ययन से योग्यता बढ़ती है। संतान हो जाने से पति-पत्नी की आपस में दृष्टि हटती जाती है, क्योंकि उसका पूरा ध्यान बच्चों के लालन-पालन को दिशा, संस्कार देने में लग जाता है।