ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

दूसरे दिन इंग्लैंड का स्कोर 119/3, भारत के पास 245 रन की बढ़त

नई दिल्ली।  भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया था, लेकिन इसके बाद सीरीज में बढ़त बनाने के लिए अब लार्ड्स में दोनों टीमें आमने-सामने हैं। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दोनों देशों के बीच खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम ने केएल राहुल की शतकीय पारी के दम पर 364 रन बनाए।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाए थे। भारत के पास पहली पारी के आधार पर 245 रन की बढ़त  है। कप्तान जो रूट 49 जबकि जॉनी बेयरस्टो 6 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे।

 इंग्लैंड की पहली पारी, तीन विकेट गिरे

इंग्लैंड की टीम को पहला झटका भारतीय तेज गेंदबाज मो. सिराज ने दिया। सिराज ने सिब्ली को 11 रन के स्कोर पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट करवा दिया। सिराज ने हसीब हमीद को शून्य पर आउट कर दिया और भारत को दूसरी सफलता दिलाई। सिराज ने हसीब को शून्य पर पगबाधा आउट किया। रोरी बर्न्स के रूप में इंग्लैंड को तीसरा झटका लगा और वो अपना अर्धशतक पूरा करने से एक रन से चूक गए। उन्हें शमी ने पगबाधा आउट किया।

भारत की पहली पारी, केएल राहुल का शतक

टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार शुरुआत दिलाई और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 126 रन की मजबूत शतकीय पार्टनरशिप हुई। इस साझेदारी को जेम्स एंडरसन ने रोहित शर्मा को 83 रन पर बोल्ड करके तोड़ा। चेतेश्वर पुजारा का फॉर्म टीम के लिए लगातार चिंता का विषय है और इस टेस्ट की पहली पारी में भी उनके बल्ले से रन नहीं निकले। उन्होंने 9 रन बनाए और एंडरसन ने उन्हें अपना दूसरा शिकार बनाते हुए बेयरस्टो के हाथों कैच करवा दिया। विराट कोहली ने इस मैच में तीसरे विकेट के लिए राहुल के साथ मिलकर 117 रन की अच्छी साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया, लेकिन वो 42 रन बनाकर ओली रोबिन्सन की गेंद पर रूट के हाथों कैच आउट हो गए।

केएल राहुल ने काफी अच्छी पारी खेली और 129 रन बनाकर रोबिन्सन की गेंद पर सिब्ले को अपना कैच थमा बैठे। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके व एक छक्का लगाया। रहाणे ने एक रन बनाए और एंडरसन की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया। रिषभ पंत को 37 रन पर मार्क वुड ने आउट किया। इसके बाद मोहम्मद शमी डक पर मोइन अली के शिकार बने। इशांत शर्मा को एंडरसन ने 8 रन पर आउट किया। बुमराह को डक पर आउट करके एंडरसन ने पांचवा विकेट अपने नाम किया रवींद्र जडेजा के तौर पर अखिरी विकेट गिरा। वुड ने उन्हें 40 रन पर आउट किया। पहली पारी में एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए।

भारतीय टीम में एक बदलाव

दूसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों में बदलाव किए गए। एक तरफ इंग्लैंड ने तीन बदलाव किए और जैक क्राली की जगह हसीब हमीद, स्टुअर्ट ब्राड की जगह मार्क वुड को शामिल किया गया जबकि मोइन अली को डेन लारेंस को मौका मिला। वहीं टीम इंडिया में एक बदलाव किया गया और इंजरी से जूझ रहे शार्दुल ठाकुर की जगह इशांत शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई।

भारत की टीम-

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड की टीम-

रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, हसीब हमीद, जो रूट (कप्तान), जानी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, सैम कुर्रन, ओली रोबिन्सन, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।