ब्रेकिंग
Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप

रिकी पोंटिंग ने कहा, आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप से BCCI की इस घरेलू लीग में खेलना चाहिए

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की बहुचर्चित टी20 लीग इंडिया प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए मुकाबलों का आयोजन अगले महीने किया जाना है। 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच इसे यूएई में कराया जाना है। इसके ठीक बाद आइसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन किया जाना है। भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट के आयोजन स्थल के तौर पर भी यूएई को ही चुना गया है।

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने आइपीएल को किसी भी टीम के लिए विश्व कप की तैयारी के शानदार मौका बताया है। आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे पोंटिंग का मानना है कि जिस तरह से आस्ट्रेलिया के बड़े खिलाड़ी पिछले काफी महीनों से बाहर बैठे हैं उनके लिए आइपीएल से बेहतर तैयारी कहीं और नहीं हो सकती।

पोंटिंग ने क्रकेट आस्ट्रेलिया से बात करते हुए कहा, “वैसे खिलाड़ी जिन्होंने पिछले तीन, चार या पांच महीनों से क्रिकेट नहीं खेला है अब उनको उच्च स्तर की क्रिकेट से लय में वापस लौटना होगा वो भी जहां दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी से सामना हो। समें तो कोई शक ही नहीं है कि यह उनके लिए इस परिस्थिति में शायद दुनिया की सबसे मजबूत घरेलू टी20 टूर्नामेंट में खेलना टीम के लिए सबसे बेहतरीन तैयारी होगी।”

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस जो इस वक्त छुट्टी पर चल रहे हैं। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे से ब्रेक लेकर उन्होंने अपने परिवार को वक्त देना बेहतर समझा। बताया जा रहा है कि पिता बनने वाले हैं और इसी वजह से आइपीएल का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। उन्होंने कहा, “इस सीजन का दूसरा हाफ वाकई में बहुत ही ज्यादा मुश्किल होने वाला है। हम देखेंगे कि किस तरह से खेल चलता है, इस वक्त यह भले ही कठिन हो सकता है लेकिन इसके ठीक बार सीधे विश्व कप में उतरना है तो फिर उस टूर्नामेंट में उतरना ही अच्छा रहेगा।”