ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

जम्मू में पुलवामा दोहराने की साजिश नाकाम, JeM के 4 आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की साजिश पर पानी फेर दिया है। 15 अगस्त के दिन जम्मू में पुलवामा दोहराने यानी कार युक्त आइईडी विस्फोट की सभी रूपरेखा तैयार कर ली गई थी। समय रहते पुलिस को इसकी भनक लग गई और विशेष अभियान के दौरान जैश-ए-मोहम्मद मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर इस योजना में शामिल चार आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनसे पूछताछ की जा रही है।

आपको जानकारी हो कि सुरक्षा एजेंसियों ने पुलिस व सेना को पहले ही अलर्ट कर रखा है कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़े आतंकी जम्मू व कश्मीर में बड़े हमले की फिराक में है। इस सूचना के बाद से ही जम्मू व कश्मीर में आतंकी साजिशों को नाकाम बनाने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। जम्मू व कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में भी गश्त बढ़ा दी गई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि ये आतंकी पुलवामा हमले की तर्ज पर 15 अगस्त के दिन जम्मू में आइईडी विस्फोट की योजना बना रहे थे। आइजीपी मुकेश सिंह ने इस बात की पुष्टि करते हुए अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि बड़े हमले को टाल दिया गया है। जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को गिरफ्तार भी किया गया है। ये आतंकी जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले की योजना बना रहे थे। गिरफ्तार किए गए आतंकियों को सीमा पार पाकिस्तान से ड्रोन की मदद से सीमा पर फेंके जाने वाले हथियार व गोलाबारूद को कश्मीर घाटी में सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों तक पहुंचाने का जिम्मा सौंपा गया था।

सुरक्षा एजेंसियों की चेतावनी केे बाद से ही जम्मू मेंं सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने में जुटी पुलिस ने सबसे मुंतजिर मंजूर उर्फ ​​सैफुल्ला पुत्र मंजूर अहमद भट निवासी प्रिचू पुलवामा को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से एक पिस्तौल, एक मैगजीन व आठ राउंद और दो चीनी हथगोले बरामद हुए। जिस ट्रक में उसने हथियार कश्मीर घाटी पहुंचाने थे, उसे भी जब्त कर लिया गया।

इसके बाद पूछताछ करने पर उसने अपने तीन अन्य साथियों के बारे में बताया। पुलिस ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया। उनमें इजहार खान उर्फ ​​सोनू खान पुत्र इंतेजार खान निवासी मिरदान मोहल्ला कमंडाला शामली (यूपी), तौसीफ अहमद शाह उर्फ शौकत व अदनान पुत्र गुलाम मोहम्मद शाह निवासी जेफ, शोपियां, जहांगीर अहमद भट पुत्र मुश्ताक अहमद भट निवासी बांडजू पुलवामा भी शामिल है।

यूपी के रहने वाले इजहार खान ने बताया कि पाकिस्तान में बैठे जैश कमांडर मुनाजिर उर्फ शाहिद ने उसे अमृतसर के पास से ड्रोन द्वारा फेंके जाने वाले हथियारों को इकट्ठा करने का जिम्मा सौंपा था। इससे पहले उसे पानीपत तेल रिफाइनरी की टोह लेने के लिए कहा गया था, जो उसने किया। उसने रिफाइनरी का वीडियो तैयार कर पाकिस्तान भेजे। इसके बाद उसे अयोध्या राम जन्मभूमि की टोह करने का काम सौंपा गया, लेकिन इस कार्य को पूरा करने से पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

इसी रह तौसीफ अहमद ने बताया कि जैश कमांडर शाहिद और पाकिस्तान में अबरार नाम के एक अन्य जैश आतंकवादी ने उसे जम्मू में एक मकान लेने के लिए कहा, उसने वैसे ही किया। फिर उसे जम्मू में आइईडी विस्फोट करने के लिए एक सेकेंड हैंड मोटरसाइकिल खरीदने के लिए कहा गया। उससे कहा गया कि आइईडी ड्रोन की मदद से पाकिस्तान से भेजी जाएगी। इससे पहले कि वह यह काम पूरा करता, उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार किए गए चौथे आतंकी जहांगीर अहमद भट ने बताया कि वह कश्मीर का फल व्यापारी है जो लगातार पाकिस्तान में जैश के शाहिद के संपर्क में था। उसी ने इजहार खान को उससे मिलवाया था। वह कश्मीर घाटी के अलावा देश के अन्य राज्यों में जैश-ए-मोहम्मद के लिए भर्ती कर रहा था। पुलिस का दावा है कि पूछताछ के आधार पर आगे भी गिरफ्तारियों होने की संभावना है।