ब्रेकिंग
Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप

देश में हर्षोल्लास के साथ मना 75वां स्वतंत्रता दिवस, बलिदानियों और स्वतंत्रता सेनानियों को किया याद

नई दिल्ली। रविवार को पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। दिल्ली के लाल किले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ध्वजारोहण किया, वहीं सभी राज्यों की राजधानियों में मुख्यमंत्रियों ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर उन्होंने देश को आजादी दिलाने वाले बलिदानियों और स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया।

योगी ने अमर बलिदानियों के प्रति अर्पित की श्रद्धांजलि

लखनऊ में उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर रविवार को विधान भवन में ध्वजारोहण किया। अपने संबोधन में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और देश के लिए बलिदान हुए अमर बलिदानियों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। कहा कि शहीदों के लिए बने स्मारक हमें आजादी की याद दिलाते हैं। भोपाल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया।

पाकिस्तान के किसी हमले या धमकी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: पंजाब सीएम

पंजाब में भी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्यस्तरीय समारोह को संबोधित किया। कहा कि पाकिस्तान के किसी हमले या धमकी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उसने भारत या पंजाब में माहौल खराब करने की कोशिश की तो कड़ा सबक सिखाया जाएगा।

गहलोत ने कहा- केंद्र सरकार घमंड में चूर

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित समारोह में ध्वजारोहण किया। लंबे समय बाद सरकारी आवास से बाहर निकले गहलोत ने मीडियाकर्मियों से भी बात की। कहा कि केंद्र सरकार घमंड में चूर है। घमंड की राजनीति ज्यादा लंबे वक्त नहीं चलेगी। जनता जल्द सबक सिखाएगी।

पंद्रहवीं बार नीतीश ने किया ध्वजारोहण

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रविवार को गांधी मैदान में पंद्रहवीं बार ध्वजारोहण किया। वह सबसे अधिक बार ध्वजारोहण करने वाले बिहार के मख्यमंत्री बन गए। परेड की सलामी लेने के बाद मुख्यमंत्री ने कई घोषणाएं की। कृषि क्षेत्र के लिए कई नयी योजनाों को आरंभ किए जाने का एलान किया। इसके अतिरिक्त राज्यकíमयों के मंहगाई भत्ते में ग्यारह प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की।

ओडिशा में सभी को हेल्थ कार्ड

ओडिशा में 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना (बीएसकेवाई) के तहत राज्य में 3.5 करोड़ लोगों को स्मार्ट हेल्थ कार्ड प्रदान करने की घोषणा की। इस तरह के स्मार्ट हेल्थ कार्ड प्रदान करने वाला ओडिशा देश का पहला राज्य है। देशभर के 200 अस्पतालों में इस कार्ड का प्रयोग कर लाभार्थी इलाज करा पाएंगे।