ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

चित्रसेन चढ़ेंगे यूरोप महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी, राजधानी से 17 अगस्त को होंगे रवाना

रायपुर। छत्तीसगढ़ के युवा चित्रसेन साहू नेशनल रिकॉर्ड कायम करने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत चित्रसेन अब कृत्रिम पैरों की मदद से यूरोप महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी एलब्रुस 5642 मीटर में चढ़ेंगे। वह राजधानी रायपुर से अपने अभियान के लिए 17 अगस्त को रवाना होंगे। चित्रसेन ने बताया कि यह पर्वत रूस में स्थित है, जिसकी ऊंचाई 5642 मीटर है। वहीं, यह पर्वत फतह करने वाले देश के प्रथम डबल अम्पुटी पर्वतारोही (दोनों पैर कृत्रिम) होंगे।

वह मूलरूप से अंबिकापुर शहर के रहने वाले हैं। पर्वत से मिशन इंक्लूजन और प्लास्टिक फ्री का संदेश देंगे। चित्रसेन साहू को छत्तीसगढ़ शासन और मोर रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा प्लास्टिक फ्री अभियान के लिए ब्रांड एंबेसडर भी बनाया गया है। वहीं, चित्रसेन को राज्य के ब्लेड रनर, हाफ ह्यूमन रोबो के नाम से जाने जाते हैं। इससे पूर्व चित्रसेन ने माउंट किलिमंजारो (साउथ अफ्रीका) और माउंट कोज़िअस्को ऑस्ट्रेलिया महाद्वीप की सबसे ऊंची पर्वतचोटी को भी फतह कर चुके हैं।

चित्रसेन ने माउंट किलीमंजारो की चोटी को 23 सितंबर 2019 में सुबह 11 बजे स्थानीय समयानुसार (भारतीय समय लगभग 2.00 बजे) फतह किया। वह यह मुकाम हासिल करने वाले भारत के पहले डबल लेग एंप्युटी मैन बन गए थे। चित्रसेन का कहना है कि लक्ष्य सात महाद्वीप के साथ शिखर फतह करना है। इसमें दो लक्ष्य उन्होंने फतह कर लिए हैं। एलब्रुस उनका तीसरा लक्ष्य है।

इस पर्वतारोहण अभियान में नाचा (नॉर्थ अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन), छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल, सुमित फाउंडेशन (जीवनदीप), राजेंद्र किशनलाल फाउंडेशन की ओर से सहयोग दिया जा रहा है।