ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

Reddit यूजर्स के लिए अच्छी खबर, ऐप पर बना सकेंगे TikTok जैसे वीडियो, मजेदार होगा एक्पीरियंस

नई दिल्ली। ऑनलाइन डिस्कशन फोरम Redit ने अपने मोबाइल ऐप के लिए एक नई वीडियो फीड की घोषणा की है जिससे सोशल नेटवर्क की सामग्री को एक ही स्थान पर देखना आसान हो जाएगा। यह फीचर Redit के प्लेटफॉर्म को सिर्फ डिस्कशन से लेकर शॉर्ट-फॉर्म वीडियो मेकिंग तक काम करता है जो कि TikTok वीडियो फॉर्मेट से काफी मिलता-जुलता है।

TikTok लगातार बढ़ रहा है और कई दूसरे सोशल प्लेटफॉर्म शॉर्ट-फॉर्म वीडियो की कॉन्सेप्ट से प्रेरित हो रहे हैं, इतना ही नहीं वे इस तरह के रुझानों को कॉपी करने की कोशिश भी कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, इंस्टाग्राम (Instagram) ने 15-सेकंड के वीडियो TikTok से प्रेरित होने के बाद Reels को पेश किया और स्नैपचैट ने Spotlight नाम की सर्विस रोलऑउट की| यह फीचर फिलहाल iOS यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि इसे अन्य प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के लिए कब उपलब्ध कराया जाएगा।

Reddit ऐप के यूजर्स सर्च ऑप्शन के दाईं ओर एक नया बटन देख सकते हैं अगर उन्होंने इस एप्लिकेशन को खोला है, जिसे इस शुक्रवार को iOS यूजर्स के लिए अनावरण करना शुरू कर दिया गया है। जिसका अनुभव अनिवार्य रूप से टिकटॉक जैसा है। आप Reddit की वीडियो को एक्सपलोर करने के लिए वीडियो लिस्ट को वर्टिकली स्क्रॉल कर सकते हैं| जब कोई वीडियो दिखाया जाता है, तो पोस्टर का नाम और सबरेडिट जहां से वीडियो है, पॉप अप हो जाएगा। इंटरेक्शन के ऑप्शन में अपवोटिंग और डाउनवोटिंग के साथ-साथ टिप्पणी करना, पुरस्कार देना और शेयर करना शामिल है।

एप्लिकेशन आगे उन यूजर्स के वीडियो दिखाएगा जिन्हें आपने सब्सक्राइब किया है और दूसरे तरह के वीडियो जो आपकी इंटरेस्ट से संबंधित हैं। Reddit ने दिसंबर में वापस टिकटॉक के कॉम्पिटिटर, डबस्मैश का अधिग्रहण किया । क्रिएटिव वीडियो ऐप इस विशिष्ट सुविधा में शामिल नहीं है, लेकिन रेडिट अभी भी अपने वीडियो टूल को अपने प्लेटफॉर्म में शामिल करने का इरादा रखता है।

रेडिट के प्रवक्ता ने कहा, “कंपनी का मिशन कम्युनिटी और लोगों को एक साथ लाना है। इसके बाद, Reddit की वीडियो टीम का मिशन वीडियो के माध्यम से समुदाय को लाना है, पिछले वर्ष के दौरान, हमारा लक्ष्य एक एकीकृत वीडियो प्लेयर का निर्माण करना था, और प्लेयर इंटरफ़ेस को फिर से कल्पना करना था ताकि उपयोगकर्ता (नए और पुराने) की अपेक्षा से मेल खा सकें। इन-ऐप वीडियो प्लेयर विशेष रूप से वीडियो के माध्यम से नई सामग्री और समुदायों पर टिप्पणी करने, देखने और खोज करने के लिए आता है।”