ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

एस जयशंकर बोले, भारत अफगानिस्तान के हालात पर बनाए है नजर, हिंदू और सिख समुदाय के नेता हैं सीधे संपर्क में

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को कहा कि काबुल के तालिबान के कब्जे में आने के बाद भारत अफगानिस्तान में स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार काबुल में रह रहे अपने नागरिकों व सिख और हिंदू समुदाय के नेताओं के सीधे संपर्क में है।

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि काबुल में स्थिति की लगातार निगरानी की जा रही है। भारत लौटने के इच्छुक लोगों की चिंता को समझा जा रहा है। हवाई अड्डे का संचालन मुख्य चुनौती है। इस संबंध में भागीदारों के साथ चर्चा की गई है। उन्होंने कहा कि हम काबुल में सिख और हिंदू समुदाय के नेताओं के साथ लगातार संपर्क में हैं। उनकी देख रेख व सुरक्षित निकाले जाने को लेकर हमारी प्राथमिकता बनी हुई।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने जारी की हेल्पलाइन

अफगानिस्तान में बिगड़ते हालातों के बीच भारतीय विदेश मंत्रालय ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने सोमवार को हेल्पलाइन नंबर +919717785379 जारी किया था। इसके  साथ-साथ ईमेल आइडी MEAHelpdeskIndia@gmail.com भी जारी की गई। इन दोनों के माध्यम से ही भारत के लोग अफगान में अपने करीबियों की हाल खबर ले सकते हैं व जानकारी दे सकते हैं।

बता दें कि तालिबान ने रविवार को काबुल में प्रवेश करने के साथ ही राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया। अफगानिस्तान की स्थिति पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने सोमवार को अफगान के हालातों पर एक बैठक का आयोजन किया। यूएनएससी के अध्यक्ष टीएस तिरुमूर्ति ने कहा कि सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने अफगानिस्तान में हिंसा को तत्काल समाप्त करने, सुरक्षा, नागरिक और संवैधानिक व्यवस्था की बहाली का आह्वान किया है।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से वहां अफरा-तफरी मची हुई है। काबुल एयर पोर्ट के कई वीडियो सामने आए हैं, जहां लोगों में भगदड़ मची हुई है। एक वीडियो में देखा गया कि लोग रवने पर एक हवाई जहाज के पीछे भाग रहे हैं।