ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

रिमोट का बटन दबाकर सीएम ने छत्‍तीसगढ़ के 99वें उप पंजीयक कार्यालय का किया शुभारंभ

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के मुखिया यानि मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को अपने निवास कार्यालय से रिमोट का बटन दबाकर नवा रायपुर के सेक्‍टर 29 में नए उप पंजीयक कार्यालय का शुभारंभ किया।इस दौरान वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्‍तीसगढ़ सरकार जनता से जुड़ी सेवाओं की प्रक्रिया को सरल और बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। सीएम ने आगे कहा कि नवा रायपुर में पंजीयन कार्यालय की शुरुआत होने से यहां के छह गांव, आरंग के 20 गांव के साथ ही अभनपुर ब्‍लाक के 15 गांव यानि कुल 41 गांव के लोगों को पंजीयन के काम में राहत मिलेगी। पहले इन 41 गांव के लोगों को 40 किलोमीटर दूर रायपुर आना पड़ता था।

सीएम बघेल ने कार्यक्रम के दौरान पंजीयन विभाग के बैकलाग दस्तावेजों की स्कैनिंग के साथ ही डिजिटाइजेशन कार्य और डिजिटल ई-स्टाम्प जैसी सुविधा की शुरुआत की। सीएम बघेल ने बताया कि छत्तीसगढ़ में पहले 98 पंजीयन कार्यालय थे, नवा रायपुर के इस कार्यालय के बाद यहां अब 99 पंजीयन कार्यालय हो जाएंगे। छत्तीसगढ़ के विकास में इन पंजीयन कार्यालयों की अहम भूमिका है। सीएम ने नवा रायपुर स्थिति उप पंजीयक कार्यालय में पंजीयन कराने पहुंची ग्राम परसदा की रेखा कोसले को पंजीयन के दस्तावेज सौंपेे गए।
वर्ष 2020-21 में दस्तावेजों के पंजीयन से छत्तीसगढ़ को 1589 करोड़ रुपये का राजस्व मिला था। इसमें से 545 करोड़ रुपये का राजस्व रायपुर से मिला था। यह पंजीयन विभाग से मिले कुल राजस्व का 34 प्रतिशत है। उन्‍होंने आगे कहा कि जनसुविधा को ध्यान में रखते हुए वर्ष 2018 के बाद से अब तक 5 नये जिलों और 72 नई तहसीलों की स्थापना का निर्णय लिया गया है।
इस अवसर पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल कोरबा से जुड़े और इंदरशाह मंडावी, सुब्रत साहू, निरंजन दास, इफ्फत आरा, सुशील खलको मुख्यमंत्री निवास में उपस्थित रहे। इनके अलावा नेशनल ई-गवर्नेंस सर्विस लिमिटेड और बैंक आफ बड़ौदा के प्रतिनिधि भी कार्यक्रम से जुड़े रहे।