ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

छत्‍तीसगढ़ के गृहमंत्री बोले- योग हमारी प्राचीन संस्कृति का हिस्सा

 रायपुर। योग हमारी प्राचीन संस्कृति का हिस्सा है। प्राचीन काल में सहज रूप से योग हमारे जीवन में शामिल था। यह विचार छत्‍तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने व्यक्त किया। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने मंगलवार को अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में डायबिटीज रोग निवारक योग के सोशल वीडियो ब्राडकास्ट प्रसारण के लिए वीडियो ब्लाग का शुभारंभ किया। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि वर्तमान में आधुनिक जीवन शैली ने कई रोगों को जन्म दिया है, जिनमें डायबिटीज प्रमुख है। नियमित योग करने से लोगों को काफी फायदा मिलता है।

योग को करने का सही तरीका और आसन में छोटी-छोटी बातों का ध्‍यान रखा जाना चाहिए, ताकि योग से हम स्‍वस्‍थ रहे। योग के प्रति लोगों में जागरूकता लाने से जनमानस को इसका समूचित लाभ मिलेगा। मालूम हो कि नियमित योग से कई तरह की बीमारियों से बचा जा सकता है। खासकर मधूमेह, घुटने के दर्द आदि से राहत मिलती है।

इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित डायबिटीज विशेषज्ञ डा. सत्यजीत साहू ने योग के चिकित्सकीय लाभ के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। इस वीडियो प्रसारण में योग प्रशिक्षिका अन्नपूर्णा टिकरिहा द्वारा योगासनों को सरलता पूर्वक करने के तौर-तरीके बताया गया। कार्यक्रम में माता कर्मा समिति के संस्थापक संतराम साहू, छत्तीसगढ़ प्रदेश के साहू संघ की प्रदेश उपाध्यक्ष सरिता साहू, आचार्य अनिमेशा नंद, आचार्य अर्पिता नंद सहित दुर्गा प्रसाद टिकरिहा, सूरज दुबे, गुरू वस्वराज, नारायण प्रसाद परगनिहा, छत्तीसगढ़ योग आयोग के महासचिव खोमेश साहू, योग शिक्षिका वर्षा साहू, डा. योगिता टिकरिहा और देवेन्द्र पटेल विशेष रूप से उपस्थित रहे।