ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

ग्वालियर में नकली सीमेंट फैक्ट्री पर छापा, खाका से बना रहे थे ब्रांडेड सीमेंट

ग्वालियर। प्रशासन की टीम ने आज सुबह माेतीझील स्थित साड़ा बायपास पर संचालित हाे रही नकली सीमेंट फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई काे अंजाम दिया। यहां पर खाका से ब्रांडेड कंपनियाें की सीमेंट तैयार की जा रही थी। प्रशासन काे यहां पर ब्रांडेड कंपनियाें के सीमेंट के खाली बाेरे भी मिले हैं। प्रशासनिक अफसराें की सूचना पर थाना पुलिस भी माैके पर पहुंच गई।

दरअसल प्रशासन काे लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि बदनापुरा माेतीझील स्थित साड़ा बायपास पर एक मकान में ब्रांडेड कंपनियाें की सीमेंट बनाई जा रही है। पहले गाेपनीय रूप से इसकी पड़ताल की गई ताे सूचना सही पाई गई। इसके बाद आज सुबह एसडीएम प्रदीप ताेमर, तहसीलदार शिवदयाल धाकड़ एवं आरआइ संजय अगरैया ने इस नकली सीमेंट फैक्ट्री पर छापा मारा। इस फैक्ट्री का संचालन विष्णु राठाैर के द्वारा किया जा रहा था। इसे राठाैर सीमेंट गाेल पहाड़िया के नाम से जाना जाता है। इस फैक्ट्री में प्रशासन की टीम काे पांच साै सीमेंट की भरी बाेरियां मिली है, साथ ही भारी संख्या में ब्रांडेड कंपनियाें की खाली बाेरियां भी मिली हैं। यहां पर खाका से नकली सीमेंट तैयार की जा रही थी। फैक्ट्री में मायसेम सीमेंट, अल्ट्राटेक, अंबुजा सीमेंट, केजेएस सीमेंट आदि कंपनियों के खाली बोरे मिले हैं। प्रशासन की टीम ने पूरे माल काे जब्त कर लिया है।

मकान, कंपनी, सरकार सभी काे नुकसानः नकली सीमेंट बनाने वाले सरकार काे टैक्स की चपत ताे लगा ही रहे थे, साथ ही ब्रांडेड कंपनियाें काे भी खासा नुकसान पहुंचा रहे थे। सबसे ज्यादा नुकसान ताे उन लाेगाें काे हाे रहा था, जाे गाढ़ी कमाई से अपने सपनाें का घर बना रहे थे। इस सीमेंट के प्रयाेग से मकान निर्माण की क्वालिटी का अंदाजा खुद ही लगाया जा सकता है।