ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम शिवराज आज खरगोन में, बाजीराव पेशवा को देंगे श्रद्धांजलि

खरगोन। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की जन आशीर्वाद यात्रा खरगोन जिले में पहुंचेगी, यहां सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हो सकते हैं। 19 अगस्त को यात्रा इदौर पहुंचेगी। ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्धारित कार्यक्रम अनुसार दोपहर 1 बजकर 15 मिनट पर हेलीकाप्टर से रावेरखेड़ी पहुंचेगें। यहां वे श्रीमंत बाजीराव पेशवा के जन्म जयंती पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके पश्चात सिंधिया दोपहर 4 बजे रावेरखड़ी से निकलने वाली जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होकर रात 10 बजे इंदौर के लिए रवाना होंगे।

बाजीराव पेशवा को पहली बार श्रद्धांजलि देंगे

ग्राम रावेरखेड़ी स्थित बाजीराव पेशवा समाधि स्थल पर बुधवार को 321वें जयंती महोत्सव पर मप्र पर्यटन विभाग व सांस्कृतिक विभाग समाधि स्थल पर पहली बार बड़े स्तर पर कार्यक्रम कर रहा है। सिंधिया भी पहली बार यहां पहुंच रहे हैं। इससे पहले पेशवा की जन्म जयंती पर राज्य व केंद्रीय मंत्री स्तर के जनप्रतिनिधि शामिल हुए हैं, लेकिन यह पहला अवसर होगा, जब पेशवा को श्रद्धांजलि देने स्वयं प्रदेश के मुखिया आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री व सिंधिया निर्धारित समय दोपहर 1.40 बजे हेलीकाप्टर से ग्राम रावेरखेड़ी पहुचेंगे। वे नर्मदा तट स्थित बाजीराव पेशवा की समाधि स्थल पर करीब 10 मिनट तक पूजन कर श्रद्धांजलि देंगे। समाधि स्थल पर चुनिंदा लोगों का ही कार्यक्रम होगा। इसके बाद व्याख्यानमाला में शामिल होंगे। उसके बाद सिंधिया की जन आशीर्वाद यात्रा निकलेगी।

अजेय योद्धा थे बाजीराव पेशवा

20 साल की उम्र में पेशवा बनकर मराठा सत्ता की पताका को भारत में फहराने वाले महान योद्धा बाजीराव ने अपनी बाजीराव ने करीब 40 युद्ध में विजय हासिल की। इस कारण उन्हें दुनिया के महान योद्धाओं और विजेताओं की श्रेणी में रखा जाता है। बाजीराव ने जिस स्थान पर अंतिम सांस ली, वहीं उनका समाधि स्थल है और कुछ दूर नदी तट पर जहां उनका दाह संस्कार हुआ था। वहीं वेदिका बनी हुई है।

बारिश व कोविड को लेकर किए इंतजाम

कोरोना गाइडलाइन के मद्देनजर कार्यक्रम स्थल पर सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध रहेंगे। एम्बुलेंस और फायर फाइटर की व्यवस्था हेलीपैड और कार्यक्रम स्थल पर रहेगी। कार्यक्रम में किसी प्रकार के लोकार्पण और शिलान्यास नहीं होंगे। कलेक्टर अनुग्रहा पी. ने सोमवार को समाधि स्थल का निरीक्षण किया था। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बारिश का मौसम है। ऐसी स्थिति में समाधि स्थल और हेलीपैड पर बारिश से बचाव के लिए पूरे इंतजाम किए जाएं। मुख्यमंत्री समाधि स्थल पर पौधारोपण भी करेंगे।