ब्रेकिंग
साकेत कोर्ट ने शरजील इमाम को दी जमानत पोहा बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें या पोहा मिल कैसे लगाये |Poha Making Business In Hindi बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज टीम इंडिया में शामिल एमपीपीईबी व एमपीपीएससी में 5 साल से नहीं हुई भर्ती, छात्रों ने निकाली रैली दीपावली के अगले दिन रहेगा सूर्य ग्रहण, करीब एक घंटे का रहेगा समय क्या फ्लॉप फिल्मों के बाद आयुष्मान खुराना ने घटाई फीस? जबलपुर आर्डनेंस फैक्ट्री में आग से झुलसे गंभीर नंद किशोर को एयर एंबुलेंस से मुंबई ले जाने की तैयारी ITBP के SI ने की आत्महत्या, दफ्तर में फंदे पर लटकी मिली लाश बस्तर संभाग में नौ नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण चायपत्ती के बैग बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें | How to Start Tea Bag Making Business Plan In Hindi

आनलाइन शिक्षा को और बेहतर बनाने के लिए हो रहे प्रयास

जबलपुर। श्रीराम इंजीनियरिंग कॉलेज में आनलाइन शिक्षा पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में मुख्य अतिथि वाइस प्रेसीडेंट रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड मुंबई आर वी बालासुब्रमण्यम अय्यर शामिल रहे। साथ ही श्रीराम कॉमसॉफ्ट के सीईओ रामेंद्र करसोलिया, कॉलेज के चेयरमेन राजुल करसोलिया, सोनम करसोलिया तिवारी, डॉ. शैलेष गुप्ता, डॉ. विप्लव पॉल डॉ. अविनाश गौर के मार्गदर्शन में कार्यशाला का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि का स्वागत शॉल-श्रीफल देकर किया गया। सभी अतिथियों का परिचय कराया गया। डॉ. विप्लव पॉल ने श्रीराम कॉलेज के बारे में जानकारी दी।

मुख्य अतिथि आरवी बालासुब्रमण्यम अय्यर ने बताया कि रिलायंस जियो ने आनलाइन शिक्षा के लिए क्या-क्या किया है। आनलाइन शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए काफी प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में करीब 1.3 मिलियन विद्यार्थियों को निश्शुल्क इंटरनेट की सुविधा दी जा रही है। आने वाले समय में जियाे बुक नाम से एक लैपटॉप भी बाजार में लाया जागा। जिसकी कीमत बहुत ही कम होगी। इसके साथ ही अमरनाथ मंदिर, महाकालेश्वर व अन्य मंदिरों के आनलाइन दर्शन की व्यवस्था भी जियो के माध्यम से की जा रही है।

कार्यक्रम का संचालन प्रो. राहुल पाठक ने किया। आभार प्रदर्शन डॉ. शैलेष गुप्ता ने किया। कार्यशाला में कॉलेज के चेयरमेन आरसी करसोलिया, डायरेक्टर जनरल डॉ. एसपी कोष्टा, डॉ. सोनाली दास गुप्ता, प्रो. विवेक राजपूते, डॉ. प्रदीप दुबे, प्रो. महेंद्र राय, प्रो. प्रतीक गुप्ता, प्रो. ब्रजेश पटेल, प्रो. भरत सोलंकी, प्रो. रविता चड्डा, प्रो. रोहित साहू, प्रो.नितिन शुक्ला, प्रो. दिव्यांशु राव, प्रो.रवि मोहन व प्रो. परीक्षित बाजपेई व अन्य सदस्य व विद्यार्थी मौजूद रहे।