ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

शिवपुरी में लूट के लिए एटीएम को डायनामाइट से उड़ाया, लोगों के पहुंचते ही 7 लाख कैश छोड़कर भागे बदमाश

शिवपुरी। एटीएम काे ताेड़ने की घटनाएं ताे आपने सुनी हाेंगी, लेकिन शिवपुरी के करैरा में चाेराें ने एटीएम काे डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया। धमाके के साथ एटीएम मशीन के परखच्चे उड़ गए और उसमें भरे सात लाख रुपये सड़क पर फैल गए। बदमाश इन रुपयाें काे समेटने का प्रयास ही कर रहे थे कि तभी लाेगाें का जमा हाेना शुरू हाे गया। भीड़ काे देख बदमाश कैश छाेड़कर भाग गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी माैके पर पहुंच गई। पुलिस अज्ञात चाेराें के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। इस एटीएम पर सिक्युरिटी गार्ड तक नहीं था, जिसके कारण बदमाश बड़ी आसानी से एटीएम में ब्लास्ट करने में कामयाब हाे गए।

शिवपुरी जिले के करैरा में फूटा तालाब स्थित पुराना बस स्टैंड पर इंडिया नंबर वन एटीएम स्थित है। यहां पर चोरों ने मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात करीब ढा़ई बजे डायनामाइट से विस्फोट कर दिया। एटीएम में इस तरह से चोरी का यह पहला मामला है। इसके पहले तक बदमाश एटीएम मशीन को काटने या फिर उठाकर ले जाने का प्रयास करते रहे हैं। इस बार चाेराें के हाैंसले इस कदर बढ़ गए कि उन्होंने एटीएम में डायनामाइट लगाकर विस्फोट कर दिया। ब्लास्ट की जानकारी लगते हुए कुछ ही देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। यहां पुलिस को करीब सात लाख रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस काे 6 लाख 72 हजार 500 रुपये के नोट सही सलामत मिले हैं। वहीं 28 हजार रुपए के कटे-फटे नोट मिले हैं। पुलिस ने एटीएम का संचालन करने वाली कंपनी से भी जानकारी मांगी है। कंपनी के कर्मचारियों के अनुसार सर्वर में देखकर बताया जा सकेगा कि एटीएम में कुल कितने रुपये थे और इसमें से कितने रुपये बदमाश ले गए। पुलिस ने आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज भी खंगालने शुरू कर दिए गए हैं। बदमाशाें ने डायनामाइट से ब्लास्ट कर पूरे क्षेत्र में सनसनी फैला दी है। पुलिस इस बात का भी पता लगाने में जुटी है कि डायनामइट मिला कहां से था।

ट्रांसफार्मर से ली बिजली, उसमें भी हुआ विस्फोटः डायनामाइट से ब्लास्ट करने के लिए बिजली के कनेक्शन की जरूरत होता है। बदमाशों ने पास में ही मौजूद ट्रांसफार्मर से बिजली की सप्लाई ली थी। जैसे ही एटीएम मशीन में ब्लास्ट हुआ तो तारों की वजह से पास में ही माैजूद ट्रांसफार्मर में भी ब्लास्ट हो गया था। इसकी जांच के लिए पुलिस की एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

खनियांधाना में भी हो चुका है ब्लास्टः करीब एक साल पहले इसी तर्ज पर खनियांधाना में एटीएम लूटने की कोशिश की जा चुकी है। इसमें दो लोग बोतल में बारूद और बिजली के कुछ तार लेकर एटीएम लूटने के लिए आए थे। यहां भी बदमाशों ने एटीएम को उड़ाने की कोशिश की थी, लेकिन कामयाब नहीं हो सके थे। एटीएम में बड़ा ब्लास्ट नहीं हो पाया था। उस समय पास में ही रहने वाले खनियांधाना के तहसीलदार और चौकीदार ने घटना में रुपये लूटने से बचा लिए थे।

हाइवे पर बिक रहा डायनामाइट, राजस्थान के तस्कर सक्रियः करैरा से होकर गुजरने वाले हाइवे पर बिना लाइसेंस और सुरक्षा के खुलेआम डायनामाइट बेचने का काम चल रहा है। सूत्रों के अनुसार राजस्थान से जुड़े कुछ तस्कर यहां डायनामाइट बेचते हैं। स्थानीय माफिया इसका इस्तेमाल पत्थर की खदानों में ब्लास्ट करने के लिए करते हैं। कई जगहों पर जिलेटिन तक आसानी से उपलब्ध हो जाता है।

नहीं था सिक्युरिटी गार्डः इंडिया नंबर वन के एटीएम पर काेई सिक्युरिटी गार्ड तक नहीं था। इसी वजह से बदमाशाें ने बड़े आराम से न सिर्फ एटीएम में डायनामाइट लगाया, बल्कि उसे उड़ा भी दिया। यदि धमाके की आवाज से लाेग घराें से बाहर नहीं निकले हाेते ताे शायद चाेर कैश लेकर भागने में भी सफल हाे गए हाेते।