ब्रेकिंग
मथुरा पुलिस के हाथ लगे संदिग्ध के फोटो, चोरों की तलाश में जुटी पुलिस इलेक्शन मोड में काग्रेस, इसलिए 'दागियों' पर अभी नो एक्शन डॉक्टरी-इंजीनियरिंग की पढ़ाई के साथ विद्यार्थियों को स्टार्टअप के लिए भी सहयोग की व्यवस्था – मुख्यमंत्री चौहान अलवर पुलिस ने जीरो FIR दर्ज कर रेवाड़ी भेजी; महिला पर संगीन आरोप AAP सुप्रीमो ने ट्वीट लिखा- गुजरात का सह प्रभारी बनने के बाद AAP सांसद केंद्र के टारगेट पर टिफ़िन सर्विस का बिज़नेस कैसे शुरू करें | How to Setup Tiffin Service centre in hindi छत्तीसगढ़ के स्टार्टअप ईको सिस्टम को देखने जल्द आयेगा ऑस्ट्रिया का दल एंबुलेंस में पकड़े गए 25 करोड़ के फर्जी नोट नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने नगर पंचायत समोदा को प्रदान की एम्बुलेंस गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के करीबियों को मारने की बना रहे थे प्लानिंग, 4 पिस्टल रिकवर

T20 World Cup 2021 से पहले फिट हो जाएंगे आस्ट्रेलियाई टीम के ये दो धुरंधर खिलाड़ी

नई दिल्ली। आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 में बस दो महीने बचे हैं। आस्ट्रेलियाई टीम के स्टार स्टीव स्मिथ और आरोन फिंच वैश्विक आयोजन के लिए फिट होने के लिए समय के खिलाफ दौड़ रहे हैं। दो बल्लेबाज पिछले कुछ वर्षों से आस्ट्रेलियाई टीम के आधारशिला रहे हैं और उनकी अनुपस्थिति वास्तव में आस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप के खिताब को उठाने की संभावनाओं को कम कर सकती है। हालांकि, अच्छी बात ये है कि स्मिथ और फिंच दोनों महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से पहले पूरी फिटनेस हासिल करने की राह पर हैं।

स्टीव स्मिथ की कोहनी की चोट इस साल की शुरुआत में ज्यादा हो गई थी और इस साल की शुरुआत में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के दौरान और भी ज्यादा खराब हो गई थी, लेकिन आइपीएल के स्थगित होने के बाद उन्हें चोट की वजह से आस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरों से भी हटना पड़ा। पिछले महीने स्मिथ ने जोर देकर कहा था कि वह टी20 विश्व कप के बजाय आगामी एशेज को प्राथमिकता देंगे। हालांकि, दाएं हाथ का बल्लेबाज तेजी से ठीक हो रहा है और यहां तक कि नेट्स में भी बल्लेबाजी कर रहा है।

आरोन फिंच ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट से बात करते हुए कहा, “मुझे उस(चोट) पर भरोसा है (विश्व कप के लिए फिट होना)। मुझे लगता है कि इससे मुझे मदद मिलेगी। सर्जरी जितनी अच्छी हो सकती थी उतनी चली और मैं बिना दर्द के घूम रहा हूं, जो इस स्तर पर सबसे महत्वपूर्ण बात है।” उन्होंने स्मिथ को लेकर भी बयान दिया और कहा, “ऐसा लगता है कि यह वास्तव में अच्छा चल रहा है। मुझे पता है कि वह पिछले कुछ हफ्तों से अपनी बल्लेबाजी का समय बढ़ा रहा है – मुझे पता है कि उसके नेट समय पर समय सीमा तय करना मुश्किल होता।”

आस्ट्रेलिया ने हाल ही में T20I में कठिन समय का सामना किया है। उन्हें वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ लगातार सीरीज हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वे ग्लोबल इवेंट में वापसी कर पाते हैं या नहीं। वहीं, स्टीव स्मिथ दिल्ली कैपिटल्स के लिए आइपीएल 2021 के बाकी बचे सीजन के लिए भी उपलब्ध हैं। हालांकि, उनकी निगाहें इस साल के आखिरी में शुरू होने वाली पांच मैचों की एशेज सीरीज पर हैं।