ब्रेकिंग
Essay Help From Licensed Authors Come affrontare Nervosismo estremo मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज गांधी जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी योजना 'महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना' के शुभारंभ महिला श्रमिक की मौत पर की खबर के बाद जागे परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस, नामली थाना क्षेत्र में की कार्रवाई AIIMS : ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर बैन अब तक 7 के शव बरामद, आईएएफ ने 2 चीता हेलीकॉप्टर किए तैनात, 8 लोगों का सफल रेस्क्यू क्या Pavitra Punia- Ejaz Khan ने  कर ली सगाई? दशहरे के दिन ही खुलता है रावण के इस मंदिर का द्वार खुद स्टार्ट किया पम्पिंग सेट, कहा- पशुओं में दूध की होती है वृद्धि हटाए गए कर्मियों को नौकरी देने की मांग, 19-20 को करेंगे भूख हड़ताल

गैलेंट्री अवार्ड 2021 से नवाजे जाएंगे MP के राहुल दत्ता, उत्कृष्ट कार्य के लिए मिलेगा मेडल

इंदौर: 9 सितंबर 2020 को 32 असम राइफल्स के सुरक्षाबलों ने नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (एनएससीएन-के) के एक कैडर को मार गिराया था। हालांकि इसमें 32 असम राइफल्स (एआर) का एक अधिकारी मेजर राहुल दत्ता और उनके 3 जवानों का जंगल में ऑपरेशन के दौरान कैडर का आमना सामना हो गया था जिसमें मेजर राहुल दत्ता ने 15 साल से देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त कैडर को मार गिराया गया था। उनके इसी साहस और पराक्रम के लिए इंडियन आर्मी ने सेना मेडल के लिए उनका नाम चयनित किया है। फरवरी 2022 में ईस्टर्न आर्मी कमांडर के द्वारा कोलकाता में सेना मेडल से मध्यप्रदेश के इंदौर के रहने वाले मेजर राहुल दत्ता को नवाजा जाएगा। ये सम्मान उन्हें उनके साहस, बहादुरी के लिए दिया जा रहा है।

मध्यप्रदेश के मेजर ने देश में किया नाम रोशन
सेना और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ 9 सितंबर 2020 की रात शुरू हुई थी। मुठभेड़ तब शुरू हुई जब आतंकियों ने घात लगाकर सेना पर हमला किया। उस वक़्त आर्मी अफसर ने आमने – सामने की लड़ाई में कैडर को मार गिराया था। इंडियन आर्मी थल सेना ने गैलेंट्री अवार्ड 2021 की सूची जारी कर दी है। पूरे देश से 116 सैनिकों को उनके उत्कृष्ट कार्यो के लिए चयनित किया गया है जिसमें मध्यप्रदेश के इंदौर के रहने वाले मेजर राहुल दत्ता का नाम भी शामिल।