ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

कोहली को जो रूट का विकेट जल्दी लेने के लिए इस भारतीय गेंदबाज से करवाना चाहिए हमला, बना चुके हैं 386 रन

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को लार्ड्स टेस्ट मैच में जीत जरूर मिली, लेकिन इस मैच में जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी की थी और ऐसा लग रहा था कि, कहीं वो भारत के हाथों से मैच खींच ना लें। पहली पारी में वो 180 रन बनाकर नाबाद रहे थे और अपनी टीम को मजूबत स्थिति में ला खड़ा किया था। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 33 रन बनाए थे। वहीं लार्ड्स टेस्ट से पहले नाटिंघम में भी उन्होंने 64 और 109 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को खासा परेशान किया था। अब टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच और खेलने हैं और जाहिर है भारत के लिए जो रूट सबसे बड़ी मुसीबत बन सकते हैं।

अब विराट कोहली की टीम को जो रूट नाम की इस मुसीबत से निपटने का लिए क्या करना चाहिए इसके बारे में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने बताया है। पनेसर का मानना है कि, रूट नाम की इस मुसीबत की दवाई टीम इंडिया के पास जसप्रीत बुमराह के नाम पर मौजूद हैं। जो रूट दो टेस्ट मैचों में अब तक भारत के खिलाफ 386 रन दो शतक की मदद से बना चुके हैं। जसप्रीत बुमराह उन्हें चार में से दो पारियों में आउट कर चुके हैं। पनेसर का मानना है कि, रूट के खिलाफ बुमराह भारत का सर्वश्रेष्ठ दांव हैं।

पनेसर ने कहा कि भारत बुमराह के माध्यम से रूट पर जल्दी हमला कर सकता है और मोहम्मद सिराज एक और विकल्प है क्योंकि वह स्टंप पर हमला करते हैं। जो रूट आउट करने का तरीका पांचवीं स्टंप लाइन पर और ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करना है। विराट ने दूसरी पारी में उनके विकेट की योजना बनाई थी और बुमराह ने इसे अच्छी तरह से अंजाम दिया। विराट को फिर से रूट के खिलाफ एक योजना बनानी चाहिए। जो रूट पुल शाट अच्छा खेलते हैं इसलिए उसे शॉर्ट पिच गेंदें न फेंकें।

पनेसर ने टाइम्स आफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि, जब जो रूट क्रीज पर आएं तो विराट कोहली को तुरंत बुमराह को अटैक पर लाना चाहिए। बुमराह और सिराज दोनों में ही शुरुआत से ही बल्लेबाज पर दबाव बनाने की क्षमता है। उन्होंने दूसरी पारी में रूट के साथ यही किया और कप्तान ने अपना विकेट गंवा दिया। आपको रूट को फ्रस्टेट करके उसे अपनी स्थिति बदलने के लिए मजबूर करने की आवश्यकता है। वह एक प्रवाह के साथ बल्लेबाजी करना पसंद करता है। यदि प्रवाह नहीं हो रहा है, तो वह अपनी स्थिति और गेम प्लान बदल देगा। भारत यही चाहेगा और यही वो तरीका है जिससे टीम इंडिया जो रूट को जल्दी आउट कर सकती है।