ब्रेकिंग
संजय गांधी टाइगर रिजर्व में बढ़ रही बाघों की संख्या, सैलानियों में भी हो रहा इजाफा सफीदों रोड पर 4 लोगों ने किया हमला, कोर्ट के आदेश पर FIR 50 लोगों को ट्रॉली में बेठाकर सड़क पर दौड़ रहा ट्रैक्टर, मूकदर्शक बनी पुलिस नॉर्थ कोरिया ने जापान के ऊपर से दागी बैलिस्टिक मिसाइल विद्याधाम परिसर गूंज रहा मां पराम्बा के जयघोष एवं स्वाहाकार की मंगल ध्वनि से वीडियो वायरल : एयरपोर्ट पर करीना कपूर के साथ बदसलूकी.. इस देवी मंदिर में है 51 फीट ऊंचे दीप स्तंभ, जान जोखिम में डालकर इन्हें कैसे जलाते हैं मां वैष्णो के दरबार में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह हर रूप में स्त्री का सम्मान करने से प्रसन्न होती हैं मां जगदंबा Navratri Durga Ashtami: दुर्गाष्टमी आज, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और कन्या पूजन महत्व

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि, पीएम मोदी ने भी किया याद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, गुलाम नबी आज़ाद और अधीर रंजन चौधरी ने आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 77 वीं जयंती पर  वीरभूमि पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन।

PunjabKesari
कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से लिखा कि हाशिए पर पड़े लोगों का उत्थान करना और अपने देश को गरीबी के दर्द से मुक्त करना हमारा सामूहिक कर्तव्य है। हम एक साथ मिलकर ही उस राष्ट्र का निर्माण कर सकते हैं जो हम बनना चाहते हैं। यूथ कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राजीव गांधी जी हमेशा भारत को 21वीं सदी में ले जाने की बात करते थे। उनका विश्वास था कि तकनीक की मदद से ही भारत का भविष्य बदला जा सकता है. उन्होंने ही भारत में कंप्यूटर क्रांति और संचार क्रांति की नींव रखी।  भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) ने कहा कि वह राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर रक्तदान शिविर, खेलकूद एवं सांस्कृतिक समारोह समेत कई कार्यक्रम आयोजित करेंगे।  राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था और वह 1984 से 1989 तक प्रधानमंत्री रहे थे। सन् 1991 में एक चुनाव अभियान के दौरान लिट्टे ने उनकी हत्या कर दी थी। भारत रत्न राजीव गांधी की जयंती कांग्रेस सद्भावना दिवस के रूप में मनाती है।