ब्रेकिंग
जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 63 कैदी रिहा भारतीय वायुसेना में शामिल हुए हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर 'प्रचंड' छत्तीसगढ़: कुम्हारी हत्याकांड पर सियासी बवाल नशे का इंजेक्शन लगाकर गिरते-गिरते अपने मोटरसाइकिल तक पहुंचा युवक, सीधा खड़ा भी नहीं हो पाया पोहा बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें या पोहा मिल कैसे लगाये |Poha Making Business In Hindi कुम्हारी हत्याकांड पर सियासी बवाल युवती को पता चलने पर धमकाया, हिंदूवादी संगठन ने युवक की पिटाई की दुर्गोत्सवऔर दशहरा उत्सव मनाने ट्रैफिक पुलिस ने बनाया प्लान, शाम 5 बजे से रात दो बजे तक रूट रहेगा डायवर्ट महिलाओं ने की 18 किलोमीटर पैदल यात्रा, मां जालपा को ओढाई 72 मीटर लंबी चुनरी MP की सबसे लंबी मोहनिया सुरंग बनकर तैयार, जाने क्या है, खासियत

बाणगंगा मेन रोड पर नहीं हो पा रही खोदाई

इंदौर। बाणगंगा मेन रोड पर नर्मदा लाइन क्रास कराने के लिए खोदाई कार्य नहीं हो पा रहा है। खोदाई कार्य चार-पांच दिन पहले शुरू हो जाना चाहिए था, लेकिन शुरुआती तैयारियों के बाद उसे रोक दिया गया। नर्मदा परियोजना विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ठेकेदार एजेंसी के पास कर्मियों की संख्या कम है, इसलिए खोदाई कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है।

इस सप्ताह सोमवार से बाणगंगा मेन रोड को खोदने से पहले ठेकेदार एजेंसी ने रोड क®टग का काम जरूर किया था और सड़क पर खोदाई के लिए मार्किंग की थी। तभी से काम शुरू होने का इंतजार कर रहा है। बाणगंगा क्षेत्र में नगर निगम ने अमृत योजना के अंतर्गत नई टंकी बनाई है। खोदाई के बाद टंकी को भरने वाली और टंकी से जल वितरण करने वाली लाइन बिछाई जानी है। एक बार यह काम शुरू होगा, तो उसे पूरा होने में कम से कम सात दिन का समय लगेगा। सड़क के आधे-आधे हिस्से का ट्रैफिक दूसरी तरफ डायवर्ट कर काम किया जाएगा। नर्मदा परियोजना के कार्यपालन यंत्री संजीव श्रीवास्तव ने बताया किठेकेदार एजेंसी कर्मियों और मजदूरों की व्यवस्था में लगी है, इसलिए पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू नहीं हो पाया है। एजेंसी के कर्ताधर्ताअों को कहा है किवे जल्द से जल्द काम शुरू कराएं।

पहले भी रोकना पड़ा था काम

इससे पहले जुलाई में भी बाणगंगा मेन रोड से लाइन क्रास करने के काम की तैयारी हो रही थी, लेकिन तब बारिश हो गई। जमीन गीली होने से खोदाई में परेशानी आती है, इसलिए काम करना संभव नहीं था।