ब्रेकिंग
संजय गांधी टाइगर रिजर्व में बढ़ रही बाघों की संख्या, सैलानियों में भी हो रहा इजाफा सफीदों रोड पर 4 लोगों ने किया हमला, कोर्ट के आदेश पर FIR 50 लोगों को ट्रॉली में बेठाकर सड़क पर दौड़ रहा ट्रैक्टर, मूकदर्शक बनी पुलिस नॉर्थ कोरिया ने जापान के ऊपर से दागी बैलिस्टिक मिसाइल विद्याधाम परिसर गूंज रहा मां पराम्बा के जयघोष एवं स्वाहाकार की मंगल ध्वनि से वीडियो वायरल : एयरपोर्ट पर करीना कपूर के साथ बदसलूकी.. इस देवी मंदिर में है 51 फीट ऊंचे दीप स्तंभ, जान जोखिम में डालकर इन्हें कैसे जलाते हैं मां वैष्णो के दरबार में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह हर रूप में स्त्री का सम्मान करने से प्रसन्न होती हैं मां जगदंबा Navratri Durga Ashtami: दुर्गाष्टमी आज, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और कन्या पूजन महत्व

T20 World Cup में भारत के लिए कौन खिलाड़ी होगा एक्स-फैक्टर और फाइनल में टीम इंडिया का सामना किससे होगा, गंभीर ने बताया

नई दिल्ली। T20 world cup 2021 का काउंड डाउन शुरू हो चुका है और इस टूर्नामेंट का आगाज 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में संयुक्त रूप से किया जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का एलान अभी नहीं किया गया है, लेकिन 15 सदस्यीय टीम में 10-12 खिलाड़ी कौन होंगे ये लगभग तय है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए जिन खिलाड़ियों के नाम तय माने जा रहे हैं उनमें रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्रा सिंह चहल जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। अब इन खिलाड़ियों में से टीम इंडिया के लिए इस अहम टूर्नामेंट में कौन खिलाड़ी एक्स-फैक्टर साबित होगा इसके बारे में पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बताया।

बल्लेबाजी की बात की जाए तो विराट कोहली और रोहित शर्मा लिमिटेड ओवर प्रारूप में टीम इंडिया के बड़े नाम हैं, लेकिन गंभीर को लगता है कि इस टी20 वर्ल्ड कप में कोई बल्लेबाज नहीं बल्कि गेंदबाज भारतीय टीम के लिए बड़ा एक्स-फैक्टर साबित होगा। गंभीर ने कहा कि, टीम इंडिया के पास हर विभाग में कमाल के खिलाड़ी हैं। टीम के पास बल्लेबाजी है, स्पिनर हैं और तेज गेंदबाजों की भी कोई कमी नहीं है, लेकिन जब आपके पास जसप्रीत बुमराह जैसा कोई होगा तो आपको पास हमेशा वह एक्स-फैक्टर रहेगा। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में वो टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े एक्स-फैक्टर होंगे।

गंभीर ने ये स्वीकार किया कि, टीम इंडिया कोहली और रोहित के इर्द-गिर्द घूमेगी, लेकिन बुमराह अगर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप उठाने का पसंदीदा होगा। उन्होंने कहा कि, टीम इंडिया कोहली और रोहित के आसपास रहने वाली है, लेकिन एक व्यक्ति जो देखने लायक होंगे वो बुमराह होंगे क्योंकि अगर वो फार्म में रहे और चल गए तो टीम इंडिया इस जीत के लिए फेवरेट होगी। इसके अलावा उन्होंने अपनी फेवरेट टीम के तौर पर ग्रुप ए से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का चयन किया। वहीं खिताब के लिए फेवरेट टीम के तौर पर उन्होंने कहा कि, इंग्लैंड का फाइनल में मुकाबला न्यूजीलैंड या फिर इंडिया के साथ होगा। उन्होंने ये बातें स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान पर कही।