ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

UP और ब्रिटेन के बीच निवेश, कारोबारी गतिविधियों को बढ़ाया जा सकता है: CM योगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि भारत और ब्रिटेन के संबंध मजबूत हैं और स्वास्थ्य, रक्षा उत्पादन, शिक्षा, पर्यावरण तथा एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम) विशेष रूप से स्थानीय हस्तशिल्प के क्षेत्रों में उत्तर प्रदेश और ब्रिटेन के बीच निवेश एवं कारोबारी गतिविधियों को बढ़ाया जा सकता है। शुक्रवार को अपने पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर ब्रिटेन के उच्चायुक्त एलेक्स एलिस से शिष्टाचार भेंट के दौरान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उत्तर प्रदेश और ब्रिटेन के बीच कारोबारी गतिविधियों को बढ़ाने की बात कही।

इस बैठक में ब्रिटेन और भारत, विशेष रूप से उत्तर प्रदेश के बीच संबंधों को और प्रगाढ़ करने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। शुक्रवार को जारी सरकारी बयान के अनुसार ब्रिटेन के निवेशकों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि ”यहां औद्योगिक और व्यावसायिक गतिविधियों को संचालित करने की असीम सम्भावनाएं मौजूद हैं और प्रदेश में विदेशों से निवेश आकर्षित करने के लिए सकारात्मक माहौल स्थापित किया गया है।” योगी ने कोरोना संक्रमण के सम्बन्ध में विशेषज्ञों के आकलन को देखते हुए संक्रमण से बचाव और उपचार के लिए प्रदेश में की जा रही तैयारियों के विषय में चर्चा की। उच्चायुक्त ने इस दिशा में राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की।

उच्चायुक्त ने बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करने तथा महिलाओं के स्वावलंबन और सशक्तिकरण की दिशा में प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने ‘एक जनपद, एक उत्पाद योजना’ की प्रशंसा की। उन्होंने लगभग 25 वर्ष पहले की अपनी वाराणसी की यात्रा का उल्लेख करते हुए कहा कि इस प्राचीन नगरी की यात्रा उनके लिए एक विशिष्ट अनुभव था। उच्चायुक्त ने कहा कि ब्रिटेन और उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अपनी साझेदारी को आगे बढ़ा सकते हैं।

इसके तहत प्रदेश के विश्वविद्यालयों और ब्रिटेन के विश्वविद्यालयों के बीच शैक्षणिक आदान-प्रदान को बढ़ाया जा सकता है। इस अवसर पर सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, मुख्य सचिव आरके तिवारी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। इस बैठक के बाद एलेक्‍स एलिस ने ट्वीट किया, ”मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ शिक्षा, निवेश, स्थिरता और शिल्प पर अच्‍छी चर्चा हुई। ब्रिटेन और उत्तर प्रदेश को साथ मिलकर बहुत कुछ करना है।”