ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

मां के प्यार से मिली तलवारबाजी को धार

रायपुर: भारतीय तलवारबाजी को इतिहास में दर्ज करवाने वाली ओलंपियन सीए भवानी देवी शुक्रवार को रायपुर पहुंची। इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा की। उन्होंने कहा कि उनके जीवन में मां उनके लिए सबसे बड़ी ताकत हैं। खेल की शुरुआत से ही वे हमेशा उनका साथ देती रही हैं। हारने के बाद भी मां कभी भी उदास नहीं होती थीं, बल्कि हौसला बढ़ाती थी। मीडिया से चर्चा के दौरान उनकी मां सीए रमानी देवी भी थीं। भवानी की आंखें यह सब बताते हुई भर आईं थीं।

स्कूल में खेल जरूरी

खेलों को बढ़ावा देने को लेकर भवानी ने कहा कि इसकी शुरुआत बेहतर होनी चाहिए। स्कूलों में खेल की क्लास होनी चाहिए। बच्चों को किसी न किसी खेल से जोड़कर रखना चाहिए। खेल के साथ पढ़ाई भी उतनी ही जरूरी है। वहीं उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में तलवारबाजी को लेकर बेहतर माहौल है। उम्मीद है आने वाले दिनों में बेहतर खिलाड़ी निकलेंगे।

मजबूरी में बनी थीं तलवारबाज

तलवारबाजी से जुड़ने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि स्कूल में उस समय उनके पास कोई और विकल्प नहीं था। उन्होंने बताया, स्कूल में तलवारबाजी सहित छह खेलों के विकल्प थे। जब मेरा नामांकन हुआ तब तक अन्य खेलों में सभी जगह भर चुके थे। मेरे पास तलवारबाजी को चुनने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था। यह एक ऐसा खेल था, जिसके बारे में बहुत से लोग ज्यादा नहीं जानते थे। मैंने गंभीरता से इसमें अपना हाथ आजमाने का फैसला किया और लक्ष्य बना लिया इसी खेल में फोकस रहना है।