ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

सामान्य सभा में प्रभावी भूमिका के लिए आज भाजपाई बनाएंगे रणनीति

बिलासपुर। तकरीबन एक साल बाद मंगलवार को नगर निगम में सामान्य सभा की बैठक होगी। इसके लिए सभापति के निर्देश पर निगम ने एजेंडा जारी कर दिया है। सत्ताधारी दल के साथ ही प्रमुख विपक्षी भाजपा में स्थानीय स्तर पर सियासी हलचल देखी जा रही है। जिला भाजपाध्यक्ष रामदेव कुमावत व नेता प्रतिपक्ष अशोक विधानी की अगुवाई में सोमवार को दोपहर बाद जिला भाजपा कार्यालय में बैठक होगी। इप्रमुख मुद्दों को सदन में प्रभावी तरीके से उठाने के लिए रणनीति भी बनाएंगे।

सामान्य सभा की बैठक के लिए 93 प्रस्तावों को शामिल किया गया है। सात प्रस्ताव राजनीतिक है। ये सभी सत्ताधारी दल कांगे्रस के हितों को साधने वाला है। इन्हीं प्रस्तावों को एकमत से पारित कराने और महापौर द्वारा रखे जाने वाले इन्हीं प्रस्तावों का एक स्वर से समर्थन करने के लिए शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रमोद नायक ने पार्षदों को व्हिप जारी किया है। कांग्रेसी रणनीतिकारों को आशंका है कि राजनीतिक प्रस्तावों का भाजपाई पार्षद विरोध करेंगे व अनुमोदन के लिए अड़ंगा लगा सकते हैं।

चर्चा तो इस बात की भी हो रही है कि कांगे्रेसी पार्षद आपस में बंटे हुए हैं। गुटीय विवाद के चलते सदन में कहीं फजीहत ना हो जाए इसे ध्यान में रखते हुए व्हिप जारी करना बताया जा रहा है। राज्य सरकार द्वारा नामित एल्डरमैन भी विरोधी रवैया अपनाए हुए हैं। सामान्य सभा के ठीक पहले प्रश्नोत्तरी के लिए लाटरी निकालते वक्त महापौर रामशरण यादव और एल्डरमैन व कुछ पार्षदों के साथ विवाद की स्थिति भी बनी थी। महापौर की तीखी टिप्पणी से आहत पार्षदों ने इस बात की शिकायत संगठन से भी की है।

भाजपाई पार्षदों की रणनीति पर लगी नजर

जिला भाजपा कार्यालय मs होने वाली बैठक पर कांगे्रसी रणनीतिकारों की नजरें लगी हुई है। विपक्षी दल के पास सदन में विरोध दर्ज कराने के लिए मुद्दे ही मुद्दे हैं। इन्हीं सब मुद्दों पर चर्चा करने और सदन में किस मुद्दे पर कौन पार्षद प्रभावी ढंग से अपनी बात रखेंगे जिम्मेदारी तय की जाएगी।