ब्रेकिंग
Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले 4 युवकों पर रासुका! तीन महीनों के लिए पहुंचे जेल

उज्जैन: मध्यप्रदेश के उज्जैन में मुहर्रम पर तालिबान और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी आशीष सिंह ने राष्ट्र विरोधी नारे लगाने वाले चार लोगों पर रासुका लगाने का आदेश जारी किया है। जिसके बाद चारों को तीन माह के लिए जेल भेज दिया गया है। एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला ने इस संबंध में कलेक्टर को पत्र लिखा था। घटना के वायरल वीडियो के आधार पर 10 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है, जिनमें से चार की गिरफ्तारी हुई थी इन्ही चार लोगों को अब जेल भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक 19 अगस्त मुहर्रम के मौके पर को इक्ट्ठा हुई भीड़ में से कुछ लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। इसके बाद नारेबाजी करने वाले अजहर उर्फ अज्जू, शादाब उर्फ बच्चा और मोहम्मद समीर उर्फ बल्दी पर रासुका लगाई गई है। साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर राष्ट्र विरोधी पोस्ट करने वाले साहिल लाला उर्फ सोयम पर भी कार्रवाई की गई है। चारों पर वैमनस्यता फैलाने, धार्मिक उन्माद भड़काने, लोक शांति भंग करने, देशभक्ति की भावना को आहत करने, देश की संप्रभुता को धूमिल करने जैसे गंभीर आरोप हैं। जिसके बाद रासुका के तहत कार्रवाई करते हुए 3 माह के लिए जेल भेज दिया गया है।