ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

मध्य प्रदेश में 25-26 को चलेगा मेगा टीकाकरण अभियान, CM शिवराज सिंह चौहान ने मनसुख मंडाविया से की मुलाकात

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को राजधानी दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने प्रदेश में 25-26 अगस्त को चलने वाले मेगा टीकाकरण अभियान के लिए 11 लाख अतिरिक्त कोविड​​-19 टीकों की खुराक का आग्रह किया। बैठक में मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री से यह भी अनुरोध किया है कि शेष 4.13 लाख मीट्रिक टन यूरिया और शेष 3.05 लाख मीट्रिक टन डाई-अमोनियम फॉस्फेट (डीएपी) केंद्र द्वारा जल्द ही जारी किया जाए।

नागरिकों को वैक्सीन की दोनों खुराक पिलाने के लिए प्रतिबद्ध- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि देशभर में चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत सरकार राज्य के शत-प्रतिशत नागरिकों को वैक्सीन की दोनों खुराक पिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके अंतर्गत ही प्रदेश में 25-26 अगस्त को टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने बताया कि अभियान के तहत दो दिन में कुल 35 लाख नागरिकों को टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार द्वारा 24 अगस्त तक 11 लाख वैक्सीन की खुराक राज्य सरकार को उपलब्ध करा दी जाएगी।

प्रदेश में धान रोपाई का कार्य प्रगति पर -शिवराज सिंह चौहान

इसके अलावा मुख्य्मंत्री ने कहा कि प्रदेश में धान की रोपाई का कार्य प्रगति पर है, जिसके लिए राज्य में डीएपी की मांग बढ़ गई है। इसके साथ ही मक्का और धान में यूरिया की ड्रेसिंग की जा रही है, जिससे यूरिया की मांग भी बढ़ गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र द्वारा यूरिया के आवंटन के लिए अब तक 12.13 लाख मीट्रिक टन की मांग की गई है। केंद्र द्वारा राज्य को केवल 8 लाख मीट्रिक टन दिया गया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि डीएपी का आवंटन 8.05 लाख के मुकाबले केवल 5 लाख मीट्रिक टन प्रदान किया गया है।