ब्रेकिंग
मुलायम सिंह यादव मेदांता अस्पताल में हैं भर्ती संजय गांधी टाइगर रिजर्व में बढ़ रही बाघों की संख्या, सैलानियों में भी हो रहा इजाफा सफीदों रोड पर 4 लोगों ने किया हमला, कोर्ट के आदेश पर FIR 50 लोगों को ट्रॉली में बेठाकर सड़क पर दौड़ रहा ट्रैक्टर, मूकदर्शक बनी पुलिस नॉर्थ कोरिया ने जापान के ऊपर से दागी बैलिस्टिक मिसाइल विद्याधाम परिसर गूंज रहा मां पराम्बा के जयघोष एवं स्वाहाकार की मंगल ध्वनि से वीडियो वायरल : एयरपोर्ट पर करीना कपूर के साथ बदसलूकी.. इस देवी मंदिर में है 51 फीट ऊंचे दीप स्तंभ, जान जोखिम में डालकर इन्हें कैसे जलाते हैं मां वैष्णो के दरबार में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह हर रूप में स्त्री का सम्मान करने से प्रसन्न होती हैं मां जगदंबा

सूदखोरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई! 160 चेकबुक, 710 ब्लैंक चेक, 225 पासबुक आदि के साथ 8 गिरफ्तार

अनूपपुर: अनूपपुर जिले के नवागत तेजतर्रार युवा पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल ने निर्देशन में सूदखोरों व बैंक दलालों पर विशेष अभियान के तहत छापेमार कार्यवाही की गई। मंगलवार की सुबह सवेरे 12 वाहन व दो बस में जिले का पुलिस बल छापामार कार्यवाही करने कोयलांचल के कोतमा भालूमाड़ा, राजनगर, पौराधार रवाना हुआ। जहां एक साथ बैंक दलालों, सूदखोरों के ठिकानों पर छापेमार कार्यवाही हुई। देर शाम तक थानों में हलचल बनी रही। गौरतलब है कि अनूपपुर जिला कोयलांचल क्षेत्र है यहां पर सूदखोरों और बैंक दलालों का बोलबाला है इसी के तहत एसपी ने अभियान चलाकर कार्यवाही की।

पुलिस अधीक्षक ने की अपराधों पर अंकुश लगाने की पहल
विदित हो कि पुलिस अधीक्षक अनूपपुर ने जिले में आमद के साथ ही कोतवाली के बैरक में छापामार कार्यवाही करते हुए महकमे को यह हिदायत दे दी थी कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित स्पेशल टीम के द्वारा कोतमा कालरी सूदखोरों के यहां छापामार कार्यवाही करने स्पेशल टीम के द्वारा 24 अगस्त 2021 को लगभग 9 बजे अचानक कई सूदखोरों के यहां छापामार कार्यवाही कर जांच शुरू की गई है। अनूपपुर पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल कोतमा, भालूमाड़ा, राजनगर की पुलिस टीम को इस कार्यवाही से दूर रखते हुए बाहर की पुलिस टीम बुलाकर छापामार कार्यवाही की गई कार्यवाही को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं। सूदखोरी के विरूद्ध अनूपपुर पुलिस की आज तक की सबसे बड़ी कार्यवाही करते हुए 10 प्रकरण में 08 आरोपी गिरफ्तार, लगभग 55 लाख रूपये, 160 चेकबुक, 710 नग ब्लैंक चेक, 225 पासबुक, 73 एटीएम कार्ड, 48 पेनकार्ड, 66 आधार कार्ड, 50 शपथ पत्र , 80 अंकसूची, 25 ऋणपुस्तिका, सैकड़ों कोरे हस्ताक्षरित दस्तावेज, कोरे नोटराईज्ड दस्तावेज एवं अन्य दस्तावेज जप्त किये।

8 आरोपी गिरफ्तार
8 आरोपियों को हिरासत में लिया गया  (1) मो. अफजल, (2) बृजकिषोर मिश्रा, (3) योगेन्द्र शर्मा, (4) ओमान साहू, (5) लतीफ (6) सुरेष गौतम (7) अजय सिंह (8) मनोज गुप्ता एवं  दो आरोपी (1) रामचरण केवट एवं (2) वीरन राय फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित की गई है। सूदखोरी के विरूद्ध की जा रही इस कार्यवाही से करीब ऐसे 500 परिवार जिनका एटीएम कार्ड, ब्लैंक चेक, पासबुक, ऋण पुस्तिका, चेकबुक और अन्य दस्तावेज जो आरोपियों के कब्जे में थे, उन्हें राहत प्राप्त होगी । सूदखोरी के विरूद्ध अभियान की श्रृंखला में यह पहली कार्यवाही है। कार्यवाही में पाये गये तथ्यों एवं अन्य सूचना के आधार पर और विस्तृत कार्यवाही की जायेगी। आगामी समय में कोयलांचल में कैंप लगाकर शिकायतों को सुनकर हल निकाल किया जायेगा। आम जनता से यह अपील है कि सूदखोरी के संबन्ध में अधिक से अधिक निर्भय होकर सूचनाएं दें। ताकि इस समस्या को जड़ से समाप्त किया जा सके ।

कार्यवाही में यह रहे उपस्थित
यह कार्यवाही अतिरिक्त पुलिस महानिदेषक, शहडोल जोन के मार्गदर्षन में पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल द्वारा की गई जिसमे अभिषेक राजन,अति. पुलिस अधीक्षक अनूपपुर की उक्त कार्यवाही में प्रमुख भूमिका रही है। साथ ही अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पुष्पराजगढ़/कोतमा, डी.एस.पी. अजाक, रक्षित निरीक्षक, निरीक्षक के.के. त्रिपाठी, निरी. मनोज दीक्षित, निरीक्षक राकेष बैस, निरीक्षक एम.बी. प्रजापति, सूबेदार वीरेन्द्र कुमरे, उप निरीक्षक सुमित कौषिक एवं अन्य की सराहनीय भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक श्री अखिल पटेल के निर्देषन में गठित 10 टीमें जिसमें निरीक्षक से आरक्षक स्तर के लगभग 200 अधिकारी/कर्मचारी सम्मिलित थे।