ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

बैंक कर्मचारी हैं तो आपके लिए आई सबसे बड़ी खबर, Pension में मिला जबरदस्‍त हाइक

नई दिल्‍ली। मोदी सरकार ने Sarkari Bank Pensioner को त्‍योहार से पहले बड़ा गिफ्ट दिया है। उनकी पेंशन में जबर्दस्‍त इजाफा किया है। फाइनेंस सेक्रेटरी की मानें तो बैंक कर्मचारियों के Pension Payout की 9284 रुपए की सीमा को बढ़ाकर 30 से 35 हजार रुपए कर दिया गया है। साथ ही NPS के तहत बैंकरों का Employee Pension के लिए योगदान 10 फीसद से बढ़ाकर 14 फीसद कर दिया गया है।

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को सरकारी बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक में इसका ऐलान किया।उन्‍होंने कहा कि बैंकरों ने Covid 19 Mahamari के दौरान बेहतरीन ढंग से अपनी ड्यूटी निभाई। इसके लिए सरकार उनकी प्रशंसा करती है।

FM ने बताया कि एक्‍सपोर्ट कारोबारियों की जरूरत को ध्‍यान में रखकर बैंकों से बात हुई है। इसके अलावा उद्योग के बड़े दिग्‍गजों से भी मुलाकात अच्‍छी रही।

FM ने बताया कि Fintech sector को भी अच्‍छे बैंकिंग सपोर्ट की जरूरत है। कई ऐसे सेक्‍टर उभर रहे हैं, जिन्‍हें बैंकों से पूंजी का सहारा चाहिए। बैंकों से कहा गया है कि वे नॉर्थईस्‍ट राज्‍यों के लिए अच्‍छी योजना लेकर आएं। उन्‍हें राज्‍यवार प्‍लान बनाकर देना चाहिए ताकि वहां एक्‍सपोर्ट और दूसरे काम को बढ़ावा मिल सके।

FM ने बताया कि पूर्वी भारत में डिपॉजिट में इजाफा हुआ। लेकिन हमें Loan की जरूरतें भी पूरी करनी हैं। रेवेप्‍यू सेक्रेटरी तरुण बजाज ने कहा कि डायरेक्‍ट ओवरसीज लिस्टिंग पर अभी बातचीत चल रही है। बैंकों को स्‍ट्रैटेजिक सेक्‍टर में अपनी उपस्थिति बढ़ानी होगी।

इससे पहले वित्त सचिव टी वी सोमनाथन ने मंगलवार को कहा था कि सरकार बैंक गारंटी के विकल्प के तौर पर बीमा बांड पेश करने पर विचार कर रही है। सोमनाथन ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और उद्योग प्रमुखों की बैठक के दौरान यह घोषणा की। बैंक गारंटी आमतौर पर ऋण देते समय मांगी जाती है और सामान्य रूप से गिरवी संपत्ति के तौर पर इसकी जरूरत होती है। एक बीमा बांड भी गारंटी की तरह है लेकिन इसके लिए किसी प्रकार की रहन की जरूरत नहीं होती।