ब्रेकिंग
Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप

काबुल ब्लास्ट के बाद कजाकिस्तान के मिलिट्री बेस पर हुआ जोरदार धमाका, आसपास के इलाके में लगी आग

अलमाती। काबुल में आत्मघाती धमाके के बाद कजाकिस्तान के ताराज शहर में बड़े धमाके की खबर है। सूत्रों के अनुसार, यह जोरदार धमाका एक मिलिट्री बेस पर हुआ है। कजाकिस्तान के इस शहर को खाली करा लिया गया है। कजाकिस्तान के उप रक्षा मंत्री ने गुरुवार को कहा कि जांबिल प्रांत के ताराज शहर के दक्षिण में एक मिलिट्री बेस के बगल में स्थित बस्तियों में शक्तिशाली विस्फोट के बाद हिल गया था। उप मंत्री रुस्लान शपेकबायेव ने कहा कि विस्फोट के बाद मिलिट्री बेस में आग लग गई, जहां कुछ इंजीनियरिंग के उद्देश्य के विस्फोटक इकट्ठा किए गए थे। यातायात अधिकारियों ने कहा कि वे पास की सड़क को बंद कर रहे थे।

काबुल एयरपोर्ट पर धमाके में मरने वालों की संख्या 40 हुई

उधर, काबुल एयरपोर्ट के बाहर गुरुवार रात को दो धमाके हुए हैं। अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, कम-से-कम 40 लोगों की जान गई है, जबकि 120 लोग घायल हो गए हैं. घायलों का नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मरने वालों में कई बच्चे भी हैं। हमले में महिलाओं, अमेरिकी सुरक्षा कर्मियों और तालिबान के गार्ड समेत कई लोग घायल हुए हैं। हमले में चार अमेरिकी जवान भी मारे गए हैं। अमेरिका समेत पश्चिमी देश हमले के लिए आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) पर शक जता रहे हैं।

अमेरिका, ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया ने एयरपोर्ट पर आइएस द्वारा बम धमाकों की आशंका जताते हुए बुधवार को ही अपने देश के नागरिकों को एयरपोर्ट के बाहर जमा होने से पहले ही रोक दिया था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक बम धमाका एयरपोर्ट के एबे गेट पर और दूसरा धमाका एयरपोर्ट के बाहर बैरन होटल के पास हुआ। दोनों घटनास्थल आस-पास हैं। हमले में कई अफगान नागरिक हताहत हुए हैं।