ब्रेकिंग
When a Cheater, Always a Cheater? 6 Strategie per Acquisire Back In The Online Gioco di appuntamenti Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा

ध्यान लगाने विपश्यना साधना के लिए गए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, 10 दिन कामकाज से रहेंगे दूर

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री केजरीवाल रविवार से 10 दिन के लिए विपश्यना साधना के लिए चले गए हैं। अब दस दिन तक किसी के संपर्क में नही रहेंगे। उनकी गैरमौजूदगी में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उनका कामकाज संभालेंगे। विपश्यना साधना के लिए सीएम कहां गए हैं अभी इसकी जानकारी नही मिल पायी है। आमतौर पर सीएम केजरीवाल इसके लिए बेंगलुरू और महाराष्ट्र में से किसी एक जगह जाते रहे हैं। इससे पहले वह सितंबर 2017 में महाराष्ट्र के इगतपुरी स्थित धामागिरी इंटरनेशनल अकादमी में विपश्यना के लिए गए थे।

दरअसल, विपश्यना के लिए करीब 10 दिन तक लगातार बैठकर ध्यान करना होता है। मौन रहना होता है, ज्यादा बातचीत की इजाजत नहीं होती है। इस दौरान बाहरी दुनिया से कोई संपर्क नहीं होता है। इस दौरान फोन पर भी बात नहीं कर सकते। मुख्यमंत्री केजरीवाल को भी इस नियम का पालन करना होगा।

लंबे समय से विपश्यना साधना करते रहे हैं केजरीवाल

इससे पहले केजरीवाल दस दिनों से लिए हिमाचल प्रदेश के धर्मकोट स्थित विपश्यना ध्यान केंद्र गए थे। बता दें कि केजरीवाल लंबे समय से विपश्यना साधना करते रहे है। बताया जाता है कि विपश्यना साधना में ध्यान लगाया जाता है। इससे मन को शांति मिलती है।